Wednesday , July 6 2022

रिश्तो का खून : भाई ने भाई की निर्मम हत्या

नई दिल्ली। एक बार फिर हुआ रिश्तो का खून, भाई ने भाई की कर दी निर्मम हत्या। भाई ने प्रॉपर्टी के विवाद में गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी।पूरा मामला दिल्ली के समयपुर बादली इलाके का है। भाई की हत्या करने के बाद आरोपी ने उसका शव लोहे के बॉक्स में रखकर मुनक नहर में ठिकाने लगा दिया और खुद ही थाने पहुंचकर भाई के लापता होने की शिकायत दर्ज करा दी।

भाई के लापता होने के पोस्टर भी छपवा दिए थे। अब पुलिस ने भाई की हत्या के आरोप में उसके भाई को ही गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान विवेक झा के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक की पहचान दिलीप झा के रूप में हुई है। बताया जाता है कि पुलिस ने 15 अक्टूबर को हैदरपुर वाटर प्लांट में एक लोहे के बॉक्स में पड़ी युवक की लाश बरामद की थी।

युवक ने जो पैंट पहन रखी थी, उस पर एक दर्जी का स्टीकर लगा था जो बादली इलाके के एक दर्जी यादव एंड संस टेलर लिखा हुआ था. पुलिस ने टेलर से पूछताछ की, जिसमे ये सामने आया कि मृतक युवक इलाके का ही रहने वाला था। थाने में लिखी गुमशुदगी की रिपोर्ट को खंगाला गया, जिसके बाद राजा विहार में परिवार के साथ रहने वाले विवेक झा को बुलाया गया। अपने भाई सतीश झा के साथ पहुंचे विवेक ने शव की शिनाख्त अपने भाई दिलीप झा के रूप में की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आई।

पुलिस के मुताबिक पत्नी के बयान के बाद विवेक से पूछताछ की गई तो उसने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। विवेक ने पुलिस को बताया कि 15 अक्टूबर की रात 11 बजे उसने शराब पी रखी थी. उसका दिलीप से झगड़ा हुआ था. हाथापाई के दौरान उसने दिलीप की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. मृतक के भाई ने यह भी बताया कि हत्या के बाद उसने शव को लोहे के एक छोटे से बक्से में डालकर बाहर निकाला और अपनी ऑटो (छोटा हाथी) से मुनक नहर में डालकर वापस आ गया था।

 

 

Sitapur: आपस में विवाद में पूर्व एमएलसी के बेटे ने खुद को मारी गोली

 

 

Leave a Reply