Monday , August 8 2022

Bihar Election: सीट शेयरिंग पर को राजद कांग्रेस आमने-सामने, कांग्रेस ने कह दी इतनी बड़ी बात

पटना: बिहार में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव पास आते जा रहें हैं राजनीतिक पार्टीयों में सीटों को लेकर खींचतान भी बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां एनडीए आमने सहियोगी दलों के साथ आगामी चुनावों को लेकर सीटों के बंटवारे को लेकर उलझी दिखाई दे रही है तो वहीं बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राजद भी अपने सहियोगी कांग्रेस के साथ सीटों को लेकर मतभेद का सामना कर रही है। सीटों के बंटवारे के सिलसिले में बीती रात राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की अहम बैठक वामदलों और विकासशील इनसान पार्टी (VIP) के साथ राबड़ी देवी के आवास पर हुई। इस बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने इसकी जानकारी से इनकार किया। बताया जाता है कि बैठक में महागठबंधन में विद्रोही रूख अख्तियार कर रही भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले की आरजेडी के साथ बात बन गई।

कांग्रेस ने उठाए तेजस्‍वी पर सवाल

बिहार चुनाव को लेकर महागठबंधन में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे का मामला अभी भी उलझा हुआ है। कांग्रेस अपनी शर्तों पर अड़ी है तो आरजेडी भी झुकने को तैयार नहीं है। इस बाबत बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आरजेडी को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कांग्रेस हर परिस्थिति के लिए तैयार है। गोहिल ने आगे कहा है कि तेजस्‍वी यादव युवा हैं। उनमें अनुभव की कमी है, उन्‍हें कोई गुमराह कर सकता है।

गोहिल  ने आगे कहा कि अगर लालू प्रसाद यादव जेल में नहीं रहते तो यह मामला सुलझ गया होता। लालू ने 2009-10 में कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने का नुकसान देख कर 2013 में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, जिसका अच्‍छा परिणाम आया था। गोहिल ने कहा कि कांग्रेस व आरजेडी के अलग-अलग लड़ने पर आरजेडी को नुकसान उठाना पड़ेगा। अगर आरजेडी का अड़ियल रवैया जारी रहा तो कांग्रेस अपने सहयोगियों के साथ मिल कोई भी कदम उठा सकती है।

आरजेडी ने किया कांग्रेस पर पलटवार

गोहिल के इस बयान पर आरजेडी नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि गोहिल को बिहार की हकीकत की जानकारी नहीं है। बिहार की 12 करोड़ जनता तेजस्‍वी यादव के साथ है। कांग्रेस अपनी हठधर्मिता छोड़ दे। अगर कांगेस हमे छेड़ेगी तो हम भी उसे नहीं छोड़ेंगे नहीं।

अब राहुल से बात करेंगे तेजस्‍वी

बिहार में आरजेडी तथा कांग्रेस के मध्य सीटों के बंटवारे को लेकर सहमती न बनते देख आरजेडी प्रमुख तेजस्‍वी यादव इस मशले पर अंतिम फैसला लेने से पहले इसके पहले मंगलवार को राहुल गांधी की बातचीत कर सकते हैं।

Leave a Reply