Monday , August 15 2022

निकाह के नाम पर ठगने वाली लुटेरी दुल्हन, जानें क्या है मामला

मुरादाबाद: यूपी में अनोखा मामला कभी शादी तो कभी निकाह के नाम पर ठगने वाली लुटेरी दुल्हन की शिकायत मुरादाबाद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की गई है. शिकायत करने के लिए स्वयं कुंदरकी विधायक हाजी रिजवान पीड़ित को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान जो कहानी सामने आई उसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे.

ये है पूरा मामला

यूपी के आसपास के जनपदों में एक महिला युवाओं के साथ ही तलाकशुदा लोगों को कभी निकाह तो कभी शादी के नाम पर ठगने का काम कर रही है. महिला इतनी शातिर है कि जब थाने में तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं होता तो वह कोर्ट में अपील दाखिल करके मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास करती है. वहीं मुकदमा दर्ज कराने के बाद वह दो से चार लाख रुपये तक की रकम लेने के बाद सुलह कर लेती है. इस महिला के साथ एक गैंग के काम करने की जानकारी पुलिस को दी गई है. मामले की जानकारी होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में पुलिस की टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दिए हैं.

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के सामने पेश होकर मैनाठेर के असदपुर गंव निवासी मुहम्मद आलिम ने शिकायत दर्ज कराई कि शादाब नाम की एक महिला ने उसके खिलाफ झूठा मुकदमा थाने में दर्ज करा दिया है. उसने आरोप लगाया कि इस महिला के द्वारा अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र में दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं. इसके साथ ही तीन मुकदमे कोर्ट के माध्यम से दर्ज कराने की कार्रवाई की गई. लेकिन सभी मुकदमों में महिला बाद में पैसा लेकर समझौता कर लेती है. महिला तीन तलाक के साथ ही दुष्कर्म का भी आरोप लगाती है. महिला के द्वारा मंडल के अलग-अलग जनपदों में शादी और निकाह के नाम पर लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. मामले की जानकारी होने के बाद एसएसपी ने पूरे मामले की जांच करने के आदेश मैनाठेर थाना प्रभारी रामवीर सिंह को दिए हैं.

Leave a Reply