Monday , August 8 2022

अहमदाबाद में लॉकडाउन की अफवाह, बाजारों में उमड़ी भीड़

अहमदाबाद:

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अहमदाबाद में शुक्रवार (20 नवंबर) रात 9 बजे से सोमवार (23 नवंबर) सुबह 6 बजे तक (57 घंटे) कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालांकि, पूरे शहर में अफवाह है कि शहर में फिर से लंबा लॉकडाउन लगने वाला है। इसी के चलते D-मार्ट समेत बाजारों में जरूरी वस्तुएं खरीदने वालों का सैलाब उमड़ पड़ा।

अहमदाबाद के कालूपुर मार्केट में शुक्रवार सुबह से ही ये आलम है कि बाजार में पैर रखने तक की जगह नहीं हैं। ये कर्फ्यू सिर्फ आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक ही रहेगा।

भीड़ के कारण और भी फ़ैल सकता है कोरोना

मॉल से लेकर मार्केट और सब्जी मंडियों तक खरीदारी के लिए भारी भीड़ है, जिससे कोरोना कहर को रोक पाना और भी ज्यादा मुश्किल होगा। इतने के बाद भी लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। यही कारण है कि नगर निगम ने उन दुकानों को बंद करने के आदेश दिए हैं जिनपर भीड़ बेकाबू हो रही है।

गुजरात में लॉकडाउन की बात अफवाह – सीएम रूपाणी

गुजरात में एक बार फिर से हो रहे लॉकडाउन की बात पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि ये सब महेज एक अफवाह है जिनपर ध्यान न दिया जाये। गुजरात में लॉकडाउन नहीं लगेगा। ये सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू है, जो आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक ही रहेगा।

अहमदाबाद में कोरोना का खतरा एक बार फिर

दिवाली के बाद से अहमदाबाद में कोरोना का खतरा एक बार फिर मडराने लगा है। एक ही दिन में यानी 16 नवंबर को, सिविल अस्पताल में 140 मरीजों को भर्ती करवाया गया था। इसके बाद से हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या 100 से ऊपर ही जा रही है। वहीं, ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

Leave a Reply