Saturday , August 13 2022
केजरीवाल के Delhi मॉडल को UP में भी लागू करे योगी सरकार : सभाजीत
केजरीवाल के Delhi मॉडल को UP में भी लागू करे योगी सरकार : सभाजीत

केजरीवाल के Delhi मॉडल को UP में भी लागू करे योगी सरकार : सभाजीत

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) के यूपी अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग को लेकर कई तस्वीरें सोशल मीडिया और अखबारों में आ रही हैं। मुरादाबाद के सरकारी अस्पताल में सर्जिकल वार्ड के बेड पर कुत्ते बैठे मिले, हरदोई में स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर की कुर्सी पर कुत्ते के बैठेने की तस्वीर आई। हद तो तब हो गई जब प्रदेश के स्वास्थ मंत्री के गृह जनपद सिद्धार्थनगर की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि 75,000 बच्चे कुपोषण का शिकार हुए हैं।

सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार में मोहल्ला क्लिनिक की चर्चा सिर्फ हिदुस्तान में ही नहीं पूरी दुनिया में होती है, मोहल्ला क्लिनिक के जरिए लाखों लोग इलाज पाते हैं। दिल्ली के अंदर अरविंद केजरीवाल ने जो स्वास्थ्य का मॉडल दिया है, उससे प्रभावित होकर लोग सरकारी अस्पतालों में अपना इलाज करवाने जाते हैं। वहीं यूपी में डॉक्टर की कुर्सी पर, वार्डों के बेड पर कुत्ते बैठे हुए मिलते हैं।

उत्तर प्रदेश में भी लागू करें दिल्ली मॉडल

सभाजीत सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग और ये सुझाव दिया कि यूपी सरकार उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य और चिकित्सा को लेकर अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को उत्तर प्रदेश में भी लागू करने का काम करे।

सभाजीत सिंह ने कहा कि बीते दिन एक खबर आई कि यूपी की जनता जिन पर भरोसा करती है कि जब हम किसी अपराध या किसी अन्याय का शिकार होगे तो हम मदद के लिए पुलिस के पास जाएंगे, मगर जिस तरह से गोरखपुर में पुलिस वालों ने व्यापारी का अपहरण कर 30 लाख की लूट की, ये यूपी की कानून व्यवस्था की पोल खोलता है। आम आदमी पार्टी यह मांग करती है की व्यापारी के साथ हुए लूट और अपहरण की निष्पक्ष रूप से और उच्च स्तरीय जांच हो और जो भी लोग उसमें संलिप्त है उन पर कठोर से कठोर कार्यवाही होनी चाहिए।

अभिनेत्री पायस पंडित बनीं प्रवक्ता

आगामी पंचायती चुनाव और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी ने हाल में संगठन में शामिल हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं और फिल्म अभिनेत्री पायस पंडित सहित कई लोगों को संगठन विस्तार कर अहम जिम्मेदारी सौंपी है। गुरुवार को अभिनेत्री पायस पंडित को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रदेश प्रवक्ता बनाया गया है। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में बढ़ती गहमागहमी के बीच अपनी कार्यकारिणी का विस्तार किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की ओर से गुरुवार को प्रदेश संगठन में कई पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिसमें एटा से ताल्लुक रखने वाले तरुण यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष का पद सौपा गया है। साथ ही बुलंदशहर निवासी जयदेव निरंकारी को प्रदेश सचिव और हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुई।

Leave a Reply