Monday , August 8 2022

अयोध्या में छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पढ़ें क्या है पूरा मामला

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में केएस साकेत डिग्री कॉलेज (K.S Saket Degree College) के छात्रों समेत 6 लोगों पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में सिडेशन (देशद्रोह) का केश दर्ज किया गया है. कॉलेज के प्राचार्य एनडी पांडे की शिकायत अनुसार, छात्रों ने कॉलेज के कैंपस में ‘ले के रहेंगे आजादी जैसे नारे लगाए हैं’.

वहीँ इस मामले में छात्रों का कहना है कि वो कॉलेज के चुनाव न कराए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने प्राचार्य और चीफ प्रॉक्टर को संबोधित करते हुए नारे लगाए थे. बता दें कि पुलिस ने 18 दिसंबर को 6 लोगों सुमित तिवारी, शेष नारायण पांडे, इमरान हाशमी, सत्विक पांडे, मोहित यादव और मनोज मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124A (देशद्रोह), 147 (दंगा भड़काने), 506 (आपराधिक धमकी) के साथ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धारा में भी अपराध दर्ज किया गया है.

महाविद्यालय प्रशासन ने इस तरह की घटना को गलत ठहराया है. उनका कहना है कि एडमिशन की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है, ऐसे में चिनाव की तारिख निर्धारित करना उचित नहीं होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि 16 दिसंबर को छात्र कॉलेज में घुसे और मेन गेट को लॉक कर दिया. साथ ही शिक्षकों के साथ गलत व्यवहार किया और कक्षा में बढ़ा पहुंचाई.

 

 

Leave a Reply