Friday , October 7 2022
Video : राज ठाकरे के अयोध्या दर्शन को लेकर देखिए क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य
Video : राज ठाकरे के अयोध्या दर्शन को लेकर देखिए क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य

Video : राज ठाकरे के अयोध्या दर्शन को लेकर देखिए क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य

फिरोजाबाद। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान बुधवार को फिरोजाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने निरीक्षण के दौरान सरकारी योजनाओं का हाल जाना। इसी दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वार राशन कार्ड निरस्त करने के संबंध में किए गए ट्वीट पर करारा जवाब दिया है।
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने राशन कार्ड निरस्त करने के संबंध में ट्वीट किया था। उसी ट्वीट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार गरीबों को राशन दे रही है न कि गुंडे और अपराधियों को। लेकिन अखिलेश यादव गुंडों की वकालत करते हैं। इसलिए उनके पेट में दर्द हो रहा है। उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाए जाने की जरूरत है. हमारी पार्टी और उनकी पार्टी में सिर्फ इतना अंतर है कि हम गरीब की बात करते हैं और वह गुंडों की बात करते हैं।
बता दें, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान सरकारी योजनाओं का हाल जाना। उन्होंने सबसे पहले निरीक्षण भवन में पार्टी के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। साथ ही उन्होंने जनपद में जो विकास कार्य हुए हैं और किन-किन कार्यों की जरूरत है, इसकी जानकारी ली। इसके बाद अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत वह शिकोहाबाद इलाके के गांव ऊबटी पहुंचे। केशव प्रसाद मौर्य ने मेजर ध्यानचंद के नाम से बनाए गए स्टेडियम का लोकार्पण किया। उन्होंने यहां पर ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया और उन्हें सरकार की योजनाएं बताईं।
डिप्टी सीएम ने कहा सरकार कानून व्यवस्था को लेकर बेहद सख्त है। केशव ने कहा कि थाना, ब्लॉक और तहसील स्तर पर जो जिम्मेदार अधिकारी हैं उनकी जिम्मेदारी तय की गई है। जिस थाने से ब्लॉक से अथवा तहसील से जिला मुख्यालय पर ज्यादा शिकायत आएगी वहां के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी और जो अच्छा काम करेंगे उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।
राज ठाकरे के अयोध्या आने पर राम मंदिर जाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला का दर्शन कोई भी कर सकता है, अखिलेश हो या मुलायम। बस उत्तर प्रदेश का अपमान कोई न करे।
अख‍िलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीड‍ियो ट्वीट कर प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत मिलने वाले फ्री राशन पर प्रदेश सरकार पर तंज कसा है। अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि चुनाव के समय फ्री राशन का वादा करने वाले चुनाव खत्‍म होने के बाद शर्त रखकर राशन कार्ड सरेंडर करने का दबाव बना रहे हैं।
अख‍िलेश ने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि,मुफ्त राशन देते समय तो कोई घोषणा न हुई पर अब कुछ परिस्थितियों की शर्त रखकर राशन-कार्ड को वापस कार्यालय में सरेंडर करने की मुनादी की जा रही है अन्यथा इन राशन-कार्ड से लिये गए गेहूं, चावल, चना, तेल व नमक तक को बाजार भाव से वसूलने की धमकी दी जा रही है। चुनाव निकल गया पहचानते नहीं।