Saturday , August 13 2022
#Lost power: फ़तेहपुर में सात घंटे गुम रही बिजली, लोगों हुए बदहाल
#Lost power: फ़तेहपुर में सात घंटे गुम रही बिजली, लोगों हुए बदहाल

#Lost power: फ़तेहपुर में सात घंटे गुम रही बिजली, लोगों हुए बदहाल

फ़तेहपुर। बुधवार सुबह छह बजे 33 केवीए विद्युत लाइन में फाल्ट की वजह से खागा व हथगाम क्षेत्र की बिजली आपूर्ति गुल हो गई। मेन लाइन ब्रेक डाउन होने की वजह से लगभग छह घंटे उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति नहीं मिल सकी। दोपहर 12 बजे के बाद दोनों जगह आपूर्ति बहाल हो सकी। पानी के लिए सुबह से लोगों को भटकना पड़ा।

खागा टाउन व हथगाम पावर हाउस की बिजली काट दी

सुबह पांच बजे इमरजेंसी रोस्टिग की वजह से सुजरही विद्युत स्टेशन से खागा टाउन व हथगाम पावर हाउस की बिजली काट दी गई। आधे घंटे बाद दोनों पावर हाउस को सप्लाई शुरू की गई तो फाल्ट की वजह से लाइन ब्रेक डाउन हो गई। सुबह दस बजे के बाद विद्युत कर्मियों ने फाल्ट खोजना शुरू किया। हथगाम पावर हाउस के लिए जाने वाली 33 केवीए लाइन में गुखुरवापुर गांव के पास इंसुलेटर खराब मिला।

छह घंटे तक बिजली गुल रहने से हाहाकार मचा रहा

हथगाम पावर हाउस से आए विद्युत कर्मियों ने पावर हाउस से नया इंसुलेटर मंगवाकर दोपहर 12 बजे आपूर्ति बहाल करा दी। खागा टाउन पावर हाउस की लाइन में सुजरही गांव के पास इंसुलेटर खराब मिलने पर उसे बदला गया। छह घंटे तक बिजली गुल रहने से हाहाकार मचा रहा। सबसे अधिक समस्या पेयजल के लिए लोगों को उठानी पड़ी। दोपहर 12 बजे के बाद टाउन पावर हाउस से जुड़े फीडरों को आपूर्ति बहाल कराई गई। एसडीओ विद्युत रिकू कुमार सेठ का कहना था फाल्ट खोजने में समय अधिक लग गया। नमी की वजह से इंसुलेटर खराब हो गया था।

अब सहकारी समितियों में भी जमा होगा बिजली का बिल 

अब बिजली बिल सहकारी समितियों में जमा होगा। इसका करार एसई विद्युत व जिला सहकारी बैंक के मध्य मंगलवार को हुआ है। जो शासन की संस्तुति पर तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। जिले मे 115 सहकारी समितियां जिसमें 72 समितियों में बिल जमा होगा। इससे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी और लोग आसानी से बिल जमा कर सकेंगे। मामले पर एसई विद्युत विनोद कुमार गंगवार का कहना था कि गांव के उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। गांव की ही सहकारी समितियों में बिल जमा करने की सुविधा मुहैया होगी।

Leave a Reply