Monday , August 15 2022

अगले तीन दिन तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की सर्दी अब जानलेवा साबित हो रही है। राजधानी लखनऊ समेत पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है। उत्तरी-पश्चिमी हवा गलन बढ़ा रही है।कोहरा भी छाया हुआ है। कई जिलों में शीतलहर चल रही है।मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में आने वाले एक-दो दिन शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड और बढेंगी ।

This Year Will Be More Cold Winter Will Start From 15 October - उत्तर  प्रदेश से मॉनसून की विदाई, इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड, लंबा होगा सर्दी का  मौसम | Patrika News

हिमाचल और कश्मीर में तीन दिन बर्फबारी के साथ हल्की बारिश होगी। यहां कई इलाकों में पारा लगातार शून्य से नीचे बना हुआ है। पहाड़ी इलाकों की बर्फीली हवाओं से दिल्ली, राजस्थान और पंजाब में शीतलहर चलेगी। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है। इन इलाकों में बारिश के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

कड़ाके की ठंड से ठिठुरा पंजाब, सारा दिन पड़ी धुंध

रविवार देर रात दिल्ली में कई स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। वहीं, सबसे कम विजिबिलिटी 200 मीटर के करीब दर्ज की गई। मौसम विभाग का मानना है कि रविवार और सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से दिल्ली के तापमान में हल्की बढोतरी होगी। वहीं, 28 दिसंबर से शीतलहर चल सकती है। इस दौरान पारा 3 से 5 डिग्री पर पहुंच सकता है।

Weather Update IMD Alert For Winter Could Be Colder In UP La Nina - कड़ाके  ठंड के लिये हो जाइये तैयार, आने लगा पश्चिमी विक्षोभ, मौसम विशेषज्ञों ने भी  किया अलर्ट |

अगले तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी 

राजस्थान के पहाड़ी इलाकों की बर्फीली हवाएं मैदानी इलाकों की ओर मुड़ने से राजस्थान में अगले तीन दिन सर्दी का सितम बढ़ेगा। शीतलहर चलने से पारा लुढ़केगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि 30 दिसंबर तक कई शहरों में दिन-रात के तापमान में करीब 3-5 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। फिलहाल पारे में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। बीती रात करीब एक दर्जन शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। माउंट आबू दो डिग्री के साथ सबसे ठंडा रहा। मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर अगले तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Anand Hospital में मनाया गया सुशासन दिवस

 

 

Leave a Reply