Monday , August 15 2022
राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद निशांत शर्मा का अंतिम संस्कार
राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद निशांत शर्मा का अंतिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद निशांत शर्मा का अंतिम संस्कार

सहारनपुर। जनपद में सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ शहीद निशांत शर्मा का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जब तक सूरज चांद रहेगा, निशांत तेरा नाम रहेगा। वंदे मातरम, भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के जमकर नारे लगे। वहीं जिले के अधिकारियों ने पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीद निशांत शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार देर रात उनके घर न्यू शारदानगर में पहुंचा। वहीं सोमवार सुबह होते ही उनकी कॉलोनी में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसके बाद दोपहर में अंबाला रोड स्थित श्मशान घाट पर ले जाकर गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सेना के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों ने श्रृद्धांजलि दी।
वहीं पति की अंतिम विदाई से पहले पत्नी सोनम बेहोश हो गई। पत्नी रोते हुए बोली कि मुझे भी ताबूत में बंद कर दो, इनके साथ ही जाऊंगी। श्रृद्धांजलि के समय सोनम ने निशांत की तस्वीर उठा ली और जोर- जोर से रोने लगी। रविवार रात में भी सोनम तिरंगे से लिपटे ताबूत के पास बैठकर घंटों तक रोती रहीं।

राजौरी सेक्टर में सीमा पार से की गई फायरिंग में घायल हुए निशांत शर्मा

बता दें कि जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सीमा पार से की गई फायरिंग में सहारनपुर के सपूत नायक निशांत शर्मा घायल हो गए। 18 जनवरी को निशांत शर्मा को ऊधमपुर स्थित कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार सुबह निशांत ने अंतिम सांस ली।
शहर के मोहल्ला न्यू शारदानगर की गली नंबर 41 में रहने वाले 34 वर्षीय निशांत शर्मा 61 राष्ट्रीय रायफल जाट रेजिमेंट में तैनात थे। इन दिनों उनकी तैनाती राजौरी सेक्टर में थी। निशांत के पिता जोगेंद्र शर्मा चीनी मिल से सेवानिवृत्त कर्मी हैं। वहीं छोटा भाई शुभम भी सैनिक है और मेरठ में तैनात है।

सीएम ने किया 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

जवान निशांत के शहीद होने पर यूपी के सीएम समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट करते हुए शहीद निशांत शर्मा को श्रद्धांजलि दी है. सीएम योगी ने परिजनों को 50 लाख रुपए और एक सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।  इसके साथ ही सीएम योगी ने घोषणा की है कि सहारनपुर की एक सड़क का नामकरण भी शहीद निशांत शर्मा के नाम पर किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने भी शहीद जवान को किया नमन

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी निशांत शर्मा को श्रद्धांजलि दी है। सपा अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर में सीमापार से हुई गोलीबारी में सहारनपुर के जवान निशांत शर्मा शहीद हो गए हैं। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे।

Leave a Reply