Monday , August 15 2022

मथुरा में शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी की आपत्ति पर 18 को होगी सुनवाई

मथुरा। अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि का मामला सुलझने के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण के जन्मस्थान का मामला कोर्ट में है। इस मामले में मथुरा जिला जज की अदालत में दायर वाद पर सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यहां की शाही मस्जिद की आपत्ति पर 18 जनवरी को एक बार फिर केस सुनने का फैसला किया था। इससे पहले कोर्ट ने बीते गुरुवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था, कोर्ट को सोमवार को फैसला सुनाना था।

श्री कृष्ण जन्मस्थान पर विवाद के मामले में सोमवार को जिला जज की कोर्ट में शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी ने आपत्ति की। जिसपर अब 18 जनवरी को पुन: सुनवाई होगी। जिला जज की कोर्ट को आज श्री कृष्ण जन्मस्थान पर अपना फैसला सुनाना था, जिसे कोर्ट ने बीते गुरुवार को सुरक्षित रख लिया था। जज के आज फैसला सुनाने से पहले शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी ने आपत्ति की। जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब कोर्ट 18 जनवरी को इस आपत्ति पर सुनवाई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट की वकील रंजना अग्निहोत्री आदि की ओर से श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में वाद दायर किया गया है। पिछले दिनों सुनवाई के दौरान शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी ने वाद को चलने लायक न बताते हुए इसे खारिज करने की मांग की थी। शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी की ओर से दाखिल आपत्ति का भी निस्तारण होगा।

Leave a Reply