Monday , August 8 2022

ED ऑफिस के बाहर BJP का बैनर लगाकर शिवसेना ने जताया विरोध

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पीएमसी बैंक घोटाले (PMC BankFraud) में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को नोटिस भेजे जाने पर भाजपा और शिवसेना आमने सामें आ गए हैं. जिसके बाद संजय राउत भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा रहें है. इसी क्रम में शिवसेना के नेताओं ने सोमवार को मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय के बाहर भाजपा प्रदेश कार्यालय लिखा बैनर लगाकर विरोध जताया. शिवसेना नेताओं ने ईडी के ऑफिस को भाजपा का प्रदेश कार्लायल बताया है.

हालांकि, बैनर लगाए जाने के मामले में मुंबई पुलिस ने दखल दिया है. वहीँ इस मामले पर संजय राउत ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी पत्नी वर्षा राउत के नाम सियासी विरोध की वजह से समन भेज गया है. ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है. बता दें कि ईडी ने संजय राउत की पत्नी को अपने समक्ष 29 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है.

जानकारी के अनुसार, पीएमसी घोटाला मामले में ईडी की ओर से दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद राउत की पत्नी अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर उसके समक्ष पेश नहीं हुई हैं. बता दें कि गत सितंबर में पीएमसी बैंक में कथित रूप से 4355 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भारतीय रिजर्ब बैंक ने इस बैंक की निकासी की सीमा तय करने सहित कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए. इस मामले की जांच ईडी कर रहा है.

 

 

Leave a Reply