Monday , August 15 2022
बिजली के तार की चपेट में आने से बस में फैला करंट, 6 लोगों की मौत
बिजली के तार की चपेट में आने बस में फैला करंट, 6 लोगों की मौत

बिजली के तार की चपेट में आने से बस में फैला करंट, 6 लोगों की मौत

जालोर : राजस्थान के जालोर जिले में शनिवार देर रात एक दिल दहला देने वाले हादसे में कई जाने चली गई. चलती बस में बिजली का करंट दौड़ने की वजह से 6 लोगों की झुलसकर मौत हो गई और करीब 17 लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक ये हादसा जालोर जिले के महेशपुर में हुआ, जहां एक यात्री और बस बिजली के तार के संपर्क में आ गई और देखते ही देखते छह यात्रियों की मौत हो गई.

जालोर के अडिशनल डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छगन लाल गोयल ने बताया कि यह घटना शनिवार रात साढ़े 10 बजे के आसपास हुई है. उन्होंने बताया कि हादसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. वहीं इस दुर्घटना में घायल 17 लोगों को जोधपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि बाकी गंभीर घायलों को जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि महेशपुरा, जालौर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरा दु: ख हुआ, जिसमें 6 लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, ईश्वर उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे.

मिली जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकने के बाद एक गांव में पहुंच गईं. वहां रास्ते में बिजली का एक तार झूलता देख ड्राइवर ने बस रोक दी. कंडक्टर बस की छत पर चढ़कर एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठाने की कोशिश करने लगा ताकि बस को निकाला जा सके, इसी दौरान बस बिजली के तार की चपेट में आ गई.

Leave a Reply