सपा पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग की विरोधी है

0 5

आगरा। सपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी राजपाल कश्यप ने आगरा में प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहाकि उत्तर प्रदेश में विकास नहीं, केवल विकास की बातें नजर आती हैं। विकास के नए पर आम आदमी के साथ केवल छलवा हुआ है। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा सरकार को पिछड़ा वर्ग का विरोधी बताया। सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में सपा के एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर आम व्यक्ति और उपभोक्ता को ठगा है। भाजपा सरकार में पांच किलोमीटर की सड़क तक नहीं बनी और न ही इस सरकार के पांच नए हॉस्पीटल नजर आते हैं। इस सरकार में भी सिर्फ समाजवादी पार्टी की सरकार में जो विकास कार्य कराए गए थे, वह ही दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार पर बोला कि जो नए मंत्री बने हैं वो आचार संहिता मंत्री बन कर जाएंगे, क्योंकि प्रदेश में जल्द ही आचार संहिता लग जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से पिछड़ा वर्ग विरोधी है। पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा की दोहरी मानसिकता है। यह तब सामने आई जब भाजपा ने जातिवार जनगणना कराए जाने पर हलफनामा दायर कर उस पर रोक लगवा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग को पेड़-पौधों और पशु-पक्षी से भी नीचे दिखा दिया है। सरकार पेड़-पौधे और पशु-पक्षी की तो गणना करा सकती है, लेकिन जातिवार जनगणना नहीं कर सकती। इससे साफ जाहिर है कि भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग को अपने वोट के लिए इस्तेमाल कर रही है न कि उनके विकास के लिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने तो आरक्षण में भी घोटाला कर दिया है। हाल ही में शिक्षा विभाग हुई 69 हजार भर्ती में योगी सरकार ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के बावजूद भी उन्हें प्राथमिकता नहीं दी। बल्कि उनका आरक्षण किसी और को दे दिया गया। अगर जांच हो तो आरक्षण घोटाला भी सामने आ जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक ही जाति को बढ़ावा दे रही है। बांदा विश्वविद्यालय में 15 में से एक ही जाति के 11 लोगों की नियुक्ति कर दी गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा व महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.