Monday , August 8 2022

क्या आपने भी लिया हैं नवम्बर में जन्म, तो हो सकते हैं ख़ास

 

लाइफस्टाइल: नवंबर में जन्मे हुए लोग बेहद प्रतिभावान माने जाते हैं। इस महीने में जन्मे कुछ ख़ास शख्सियत खुद गवाही देते है. जैसे- जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, सानिया मिर्जा, नीता अंबानी, कमल हासन, जूही चावला, रानी लक्ष्मीबाई, शाहरुख़ खान इन सभी का जन्म नवंबर में ही हुआ है। नवंबर में पैदा हुए लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं। वे इतने खास होते हैं कि शायद ही उनकी तरह का कोई दूसरा हो। उनकी सोच दुनिया से हटकर सोचने वाली होती हैं और काम करने का तरीका बिल्कुल अलग और प्रभावित करने वाला होता है।

व्यक्तित्व होता है आकर्षित

लोग इनके व्यक्तित्व की तरफ बहुत आकर्षित होते हैं। वे जहां कहीं भी जाते हैं, आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। लोग उनकी मौजूदगी को पसंद करते हैं। कई बार दूसरे लोगों को इससे ईर्ष्या भी होने लगती है। इस महीने में पैदा हुए लोग वफादार होते हैं। चाहे दोस्त हो, परिवार या फिर जीवनसाथी वे कभी भी आपके साथ धोखा नहीं करते हैं।

होते हैं समझदार और ईमानदार

समय पर करते हैं काम

नवंबर में पैदा हुए लोग समय पर काम करते हैं। जो कुछ भी वह ठान लेते हैं, वह करके दिखाते हैं। वह अपने हर काम में 100 प्रतिशत देते हैं। नवंबर में पैदा हुए लोग बहुत ही मेहनती और बुद्धिमान भी होते हैं| इस महीने में पैदा हुए लोगों को यह पसंद नहीं कि उनका राज किसी और को पता चलें।

उन्हें अपनी निजी जिंदगी के लिए स्पेस चाहिए। वे भले खुद सीक्रेटिव और प्राइवेट हो लेकिन वह आपके लिए हमेशा खड़े रहेंगे। ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है।

होते हैं समझदार और ईमानदार

होती हैं अंदाज़ की तारीफ़

ये लोग ऐसे रास्ते पर जाना पसंद करते हैं जिस पर पहले कोई ना गया हो। इनके दोस्त और परिवार उनके इसी अंदाज की तारीफ करते हैं। उन्हें परवाह नहीं होती की दूसरे लोग किसी काम को किस ढंग से कर रहे हैं। उनका अपना एक अलग अंदाज होता है। नवंबर महीने में पैदा हुए लोगों की अपनी राय होती है और वे वही मानते हैं जो उन्हें सही लगता है। कई बार इस मामले में जिद्दी भी हो जाते हैं. कई बार वे यह भी नहीं मानते हैं कि वे गलत हैं। जैसे वे दूसरों की राय का सम्मान करते हैं वैसे ही अपनी राय का भी।

Leave a Reply