Saturday , August 13 2022
किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए भाजपा 'तांडव' कर रही हंगामा: अखिलेश
किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए भाजपा 'तांडव' कर रही हंगामा: अखिलेश

किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए भाजपा ‘तांडव’ कर रही हंगामा: अखिलेश

श्रावस्ती। वेब सीरीज तांडव में आपत्तिजनक दृश्यों और डायलॉग को लेकर हर जगह बवाल मचा हुआ। जिसके बाद से हर जगह इस वेब सीरीज को लेकर एफआईआर दर्ज होने की खबर सामने आ रही है। जहां हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी धार्मिक और जातीय भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को हटाने की अपील की है। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी तांडव वेब सीरिज को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।

अखिलेश यादव ने सीरीज को लेकर मचे बवाल पर अपना पक्ष रखते हुए बताया है कि भाजपा सरकार मुफ्त में वैक्सीन नहीं दे रही है, लेकिन इस सीरीज को लेकर बवाल पूरा कर रही है। इतना ही नहीं ये सरकार किसानों की आवाज नहीं सुनती लेकिन वेब सीरीज पर बवाल में सबसे आगे है। श्रावस्ती में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए भाजपा वेब सीरीज तांडव पर हंगामा कर रही है।

मायावती ने भी जताई आपत्ति

वहीं, तांडव वेब सिरीज को लेकर मचे बवाल पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मांग की है कि सिरीज में जो भी आपत्तिजनक दृश्य हैं उन्हें हटा दिया जाए जिससे कि देश में कहीं भी शांति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का माहौल खराब न हो। उन्होंने ट्वीट किया कि तांडव वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक हैं उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।

क्या है मामला ?

वेब सीरीज तांडव के पहले एपिसोड पर लोगों ने आपत्ति जताई है। 17 वें मिनट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। इसके अलावा निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में आक्रोश है। वेब सीरीज में राजनीतिक वर्चस्व को पाने के लिए अत्यंत निम्न स्तर से फिल्म का चित्रण किया गया है। इस मामले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निमार्ता निर्देशक, लेखक व प्रोड्यूसर समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply