Monday , August 15 2022

कृषि बिल के खिलाफ़ मुजफ्फरनगर में धरना, भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे

लखनऊ: देश के अन्य हिस्सों के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी केंद्र सरकार की कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है। कृषि बिल के विरोध में शुक्रवार को देश भर में तमाम विपक्षी पार्टियों के साथ भारतीय किसान यूनियन के देशव्यापी बंद का असर देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि संसद के दोनों सदनों से कृषि बिल पास हो चुके हैं। अब बस राष्ट्रपति के दस्तखत का इंतजार है, लेकिन विरोध कम होता नहीं दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो रहें है प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर में किसानों के साथ धरना देने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी लालूहेड़ी पहुंचे। चौधरी नरेश टिकैत हाल ही में लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मिले थे।

कृषि बिल के खिलाफ़ मुजफ्फरनगर में धरना, भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी, सीतापुर तथा रायबरेली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आज विभिन्न दल के नेताओं के साथ सड़कों पर उतरे हैं। कई जगह पर पराली जलाई गई है। पुलिस के बेहद मुस्तैद रहने के बाद भी कई जगह पर सड़क जाम करने का प्रयास भी किया गया है। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी किसान इसके विरोध में सड़क पर उतरे हैं।

भारतीय किसान यूनियन को मिला 31 संगठनों का समर्थन

केंद्र की कृषि बिल के विरोध में आज किसानों का देशव्यापी बंद है। इसमें 31 संगठन शामिल हो रहे हैं। किसान संगठनों को कांग्रेस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, आप, टीएमसी समेत कई पार्टियों का साथ भी मिला है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों मे इसका थोड़ा असर है। इस बिल पर मोदी सरकार के आश्वासन के बाद भी किसानों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है।

किसानों ने पराली जलाकर जताया विरोध

उत्तर प्रदेश में कृषि बिल के खिलाफ बड़ी संख्या मे किसानों का हल्लाबोल है। आज लखनऊ से सटे बाराबंकी के साथ ही बागपत व मिर्जापुर में किसान जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।। कृषि बिल के विरोध के दौरान किसानों ने नेशनल हाइवे पर पराली जलाकर आगजनी का प्रयास भी किया गया है। कई जगह पर सड़क जाम करने के साथ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। हर जगह पर पर्याप्त संख्या में पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी मुस्तैद हैं।

Leave a Reply