Thursday , June 30 2022

ब्रह्मास्त्र के रिलीज में खड़े हो रहे अटकले, जानिए क्यों?

नई दिल्ली: एक्टर रणबीर कपूर की अभिलाषी फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. फिल्म की पॉवुरफुल स्टार कास्ट से लेकर एक नए कॉन्सेप्ट तक, फैन्स को हर पहलू काफी उत्साहित कर रहा है. लेकिन लंबे समय से उस फिल्म के रिलीज का इतंजार कर रहे फैन्स को झटका लगा है. खबर आ रही है कि ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी और निर्माताओं के बीच सबकुछ ठीक नहीं है.

फिल्म 23-30 मिनट तक कम करने लिए कहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रह्मास्त्र की लंबाई को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियो और डिज्नी रिलीज कर रहे हैं, ऐसे में उन्होंने फिल्म की लंबी लेंथ को लेकर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने अयान मुखर्जी को फिल्म 23-30 मिनट तक कम करने लिए कहा है. अब किसी भी डायरेक्टर के लिए अपनी ही फिल्म पर कैंची चलाना आसान काम नहीं है. ऐसे में अयान निर्माताओं की ये मांग नहीं मान रहे हैं. उनकी नजरों में वे फिल्म के जिस सीन को हटाना चाहते हैं वो असल में काफी जरूरी है और कहानी को आगे बढ़ाता है. ऐसे में फिल्म की लेंथ को लेकर अयान और निर्माताओं में मनमुटाव पैदा हो गया है. ऐसे में फिल्म की शूटिंग कैसे पूरी होगी, ये अपने आप में बड़ा सवाल है.

बीच में फंसी ब्रह्मास्त्र

वैसे निर्माताओं की तरफ से अयान को ये साफ बता दिया गया है कि कोई दर्शक 3 घंटे लंबी फिल्म देखना पसंद नहीं करेगा. उनके मुताबिक फिल्म जितनी लंबी होगी, सिनेमा घर में उसे उतनी ही कम स्क्रीन्स मिलेंगी. ऐसे में अयान को कहा गया है कि फिल्म की लंबाई कम करे वरना बॉक्स ऑफिस पर नुकसान झेलना पड़ सकता है. वहीं दूसरी तरफ अयान लगातार यहीं तर्क दे रहे हैं जिस सीन को हटाने की मांग की जा रही है, उसे हटाने से पूरी फिल्म खराब हो सकती है. अब ये विवाद कैसे सुलझता है और क्या ये मेगा बजट फिल्म रिलीज हो पाती है या नहीं, ये देखने वाली बात होगी.

फिल्म में रणबीर कपूर-आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, मोनी रॉय, नागार्जुन भी नजर आने वाले हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अयान की फिल्म में शाहरुख खान एक वैज्ञानिक का रोल प्ले करते दिख सकते हैं. उनका एक छोटा सा कैमियो देखने को मिल सकता है.

Leave a Reply