Friday , May 27 2022
Sunny Leone Birthday : एडल्ट इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफरनामा, देखें Photos
Sunny Leone Birthday : एडल्ट इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफरनामा, देखें Photos

Sunny Leone Birthday : एडल्ट इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफरनामा, देखें Photos

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी ऐक्ट्रेस और डांसर सनी लियोन (Sunny Leone) शुक्रवार, 13 मई 2022 को अपना 41 वां बर्थडे (Sunny Leone Birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी बात थी जिसकी वजह से सनी को काफी कुछ झेलना पड़ा था। रेप पर किए गए एक कमेंट ने ऐक्ट्रेस सनी लियोन को बड़े विवाद में डाल दिया था।
सनी लियोन (Sunny Leone Controversy) उस समय विवादों में आ गईं जब उन्होंने कथित तौर पर रेप पर एक विवादित ट्वीट किया। ऐक्टर कमाल खान ने उस ट्वीट को नियंत्रण से बाहर भेज दिया। उन्होंने लिखा, ये लो … सनी लियोन कहती हैं – बलात्कार एक अपराध नहीं है, यह सिर्फ एक सरप्राइज सेक्स है।
सनी लियोन (Sunny Leone Tweet On Rape) ने बाद में इस ट्वीट को करने से इनकार किया और दावा किया कि उनका अकाउंट लगभग पांच मिनट तक हैक किया गया था। इसके बाद सनी ने मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन सेल में कमाल आर खान के खिलाफ अपने पेज पर रेप के बारे में बोलने पर गलत तरीके से जिम्मेदार ठहराने के लिए शिकायत दर्ज की। सनी लियोन के केआरके के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद उन्होंने भी सनी लियोन और उनके पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर पलटवार किया।
खान (KRK) ने कहा था, पुलिस को मेरी शिकायत के अनुसार 24 घंटे के भीतर सनी लियोन और उनके पति को गिरफ्तार कर लेना चाहिए। अगर पुलिस गिरफ्तार नहीं करेगी तो मैं अदालत जाऊंगा। मैंने न केवल सनी बल्कि उनके पति डेनियल वेबर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। उसके बाद सनी लियोन ने कहा था, यह किसी बेवकूफ की बेवकूफी भरी बात है। मैं ऐसी चीजों का जवाब देकर उन्हें प्रोत्साहित नहीं करना चाहती थी, लेकिन यह एक संवेदनशील मुद्दा है, खासकर दिल्ली में जो हुआ उसके बाद। सवाल उसकी ओर मुड़ना चाहिए। मुझे परवाह नहीं है कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। मुझे किताब में हर नाम बुलाओ, लेकिन मुझे इससे मत जोड़ो।
जाहिर तौर पर उन्होंने ट्वीट किया था- बलात्कार कोई अपराध नहीं है, यह सरप्राइज सेक्स है। साइट पर उनके फॉलोअर्स ने इस ट्वीट को तेजी से लैप किया और कई बार रीट्वीट किया। बाद में उन्होंने ट्विटर पर बयान देने से इनकार किया और लिखा, जिसने कभी कहा है कि यह रेप सरप्राइज सेक्स है, वो एक बेवकूफ है। मैंने यह कभी नहीं कहा। बड़े हो जाओ!!!!!!!!!।
सनी लियोन बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट और पसंदीदा हीरोइन में से एक हैं। सनी ने अपने हॉट-सेक्सी अंदाज और किलर डांस मूव्स से दर्शकों के दिल में एक अलग जगह बनाई है। रियलिटी शो बिग बॉस 5 में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में भाग लेने से लेकर महेश भट्ट और पूजा भट्ट की फिल्म जिस्म 2 में अभिनय करने तक अभिनेत्री ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है, जो अभी भी जारी है। सनी लियोन आज 13 मई शुक्रवार को अपना जन्मदिन मना रही हैं। सनी का जन्म 13 मई 1981 में करनजीत कौर वोहरा के रूप में एक सिख परिवार में हुआ था। एडल्ट इंडस्ट्री में कुछ समय तक काम करने से पहले सनी लियोन ने जर्मन बेकरी और एक टैक्स-एंड-रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया है। सनी लियोन बाल चिकित्सा नर्स बनने की भी पढ़ाई की है। एडल्ट इंडस्ट्री में काम करने के दौरान उन्होंने अपने लिए सनी नाम चुना और बाद में लियोन को उसमें जोड़ा। सनी ने वर्ष 2016 में बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में जगह बनाई थी। सनी प्रियंका चोपड़ा के ठीक बाद दूसरी सबसे अधिक गूगल पर सर्च की जाने वाली भारतीय हस्तियों में से एक थीं। 2018 में, सनी लियोन ने अपना कॉस्मेटिक्स ब्रांड ‘स्टार स्ट्रक कॉस्मेटिक्स’ लॉन्च किया। ब्रांड के इंस्टाग्राम हैंडल पर दिए गए विवरण के अनुसार, सभी प्रोडक्टर PETA प्रमाणित हैं। सनी लियोन साल 2016 में अपना मोबाइल ऐप लॉन्च करने वाली पहली भारतीय हस्ती बनी थीं। सनी लियोन को जानवरों से बहुत प्यार है। बेघर जानवरों को समर्थन देने के लिए पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट टू एनिमल्स (पेटा) के साथ सनी हमेशा सहयोग करती हैं। एक्ट्रेस, मॉडल, निर्माता होने के अलावा, सनी एक लेखक भी हैं। किताब स्वीट ड्रीम्स में सनी ने रोमांटिक लघु कथाएं लिखी हैं। सनी लियोन ने 2011 में डेनियल वेबर से शादी की थी। सनी और डेनियल वेबर दोनों एक प्रोडक्शन हाउस सनसिटी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट चलाते हैं जिसकी शुरुआत 2015 में हुई थी। सनी लियोन और उनके पति डेनियल वेबर ने जुलाई 2017 में अपने पहले बच्चे को गोद लिया, जिसका नाम उन्होंने निशा कौर वेबर रखा। बाद में, दंपति ने सरोगेसी के माध्यम से आशेर और नूह नाम के दो बेटों का स्वागत किया।