कांग्रेस छोड़ सुष्मिता ने थामा टीएमसी का हाथ

0 0

कोलकाता। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता देव तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं। सुष्मिता देव टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। इससे पहले सुष्मिता देव और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की कोलकाता के कैमाक स्ट्रीट में अभिषेक बनर्जी के कार्यालय में बैठक हुई। सुष्मिता देव ने सोमवार को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था।

बताया जा रहा है कि 15 अगस्त को सुष्मिता ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था। सुष्म‍िता अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहीं थीं।

सोन‍िया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में सुष्मिता ने पार्टी छोड़ने के कारण का कोई जिक्र नहीं किया, हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन और सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं आशा करती हूं जब मैं जनसेवा के अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाऐं मेरे साथ होंगी।
सुष्‍मिता देव असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं। चूंकि अब वह तृणमूल कांग्रेस शामिल हो गई हैं, ऐसे में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि वह त्रिपुरा में पार्टी का चेहरा भी सकती हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की बेटी हैं सुष्म‍िता
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रोफाइल से संबंधित कुछ जानकारियां बदल दीं। उन्होंने अपने प्रोफाइल में कांग्रेस की पूर्व सदस्य और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष लिख दिया था। सुष्मिता देव के पिता संतोष मोहन देव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और केंद्र में मंत्री भी रहे।

जिम्मेदार हम बूढ़ों को ठहराया जाता है : सिब्बल
कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कहा कि सुष्मिता देव ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जब युवा नेता छोड़कर जाते हैं तो हम बूढ़ों को इसे मजबूत करने के हमारे प्रयासों के लिए दोषी ठहराया जाता है। पार्टी आगे बढ़ती रहती है। आंख अच्छी तरह बंद करके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.