Thursday , June 30 2022

 प्रदेश में पत्नी के चरित्र पर संदेह होने पर फिर चली कुल्‍हाड़ी, बिलखते रहे बच्चे

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक पति ने अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करते हुए उसकी हत्‍या कर दी। उसे संदेह था कि पत्‍नी का किसी और संबंध है। घटना की जानकारी पुलिस को दिए बिना ही परिवार के लोग अंतिम संस्‍कार की तैयारी कर रहे थे। गांव वालों के जानकारी देने पर पहुंची पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

अक्सर होती थी दोनों में मारपीट

मामला गोरखपुर के अमवा गांव के दौलतपुर टोला का है। यहाँ दौलतपुर टोला निवासी रविंद्र बिजली मिस्‍त्री है। उसकी पत्‍नी आरती उर्फ तेतरी गांव के चौराहे पर किराना की दुकान चलाती थी। रविंद्र को संदेह था कि उसकी पत्‍नी का संबंध किसी दूसरे व्‍यक्ति से है। इस बात को लेकर उनके बीच अक्‍सर मारपीट होती थी। सोमवार की सुबह विवाद होने पर रविंद्र ने कुल्‍हाड़ी से पत्‍नी के सिर पर हमला कर दिया। अचेत होने पर घरवालों के साथ एक स्‍थानीय अस्‍पताल ले गया जहां डाक्‍टर ने मृत घोषित कर दिया।

चुपचाप अंतिम संस्‍कार की तैयारी कर रहे थे परिवार के लोग

घटना के बाद परिवार के लोग चुपचाप तरीके से आरती के अंतिम संस्‍कार की तैयारी में जुट गए। सिर में चोट के निशान देख गांव के लोगों ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम व चिलुआताल थानेदार को दे दी। रविंद्र के पांच बच्‍चे हैं। परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक है। गुस्‍सा आने पर पत्‍नी के साथ अक्‍सर मारपीट करता था।

बच्चों ने लगाई पिता को छोड़ देने की गुहार

आरोपी रविंद्र की चार बेटियां है व एक बेटा है जिनके नाम क्रमशः ज्योति 13 वर्ष, रोशनी 11 वर्ष , उजाला 10 वर्ष , राज 8 वर्ष व काजल 5 वर्ष है। बच्चियां रोते हुए कह रही थी कि को मेरे पापा को छोड़ दीजिए हम लोग कैसे जीएंगे हम लोगो को कौन खिलाएगा पिलाएगा घर में कोई और नहीं है। महिला की उम्र 39 वर्ष है। हत्‍या के आरोपी पति ने बताया कि रात में मुझे लगा कि छत पर मेरी पत्नी किसी से बात कर रही है। इसके बाद वह नीचे आई तो मुझे बहुत गुस्सा आ गए और कुल्हाड़ी लेकर उसको मार दिया।

Leave a Reply