Monday , August 8 2022

नए डिज़ाइन और अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च हो सकती है एसयूवी Tuv 300, कीमत इतनी की खुश हो जाएंगे आप

ऑटो डेस्क: सभी को पता है कि भारत में त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है। इसी के चलते तमाम टेक और ऑटो निर्माता कंपनी अपने नए प्रोडक्ट्स को कई शानदार ऑफर्स के साथ लॉन्च करने में लगी हुई है। इसी क्रम में भारत की प्रसिद्ध ऑटो मोबाइल निर्मात कंपनी महिंद्रा एंड ​महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Tuv300 को लॉन्च करने की कोशिश में लगा हुआ है। फिलहाल महिंद्रा की टीयूवी 300 के बीएस6 वर्जन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर देखी जा रही हैं। इन तस्वीरों में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट किया गया है।

डिजाइन में होंगे बड़े बदलाव

Tuv300 की सामने आई तस्वीरों की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट-एसयूवी के अपडेटेड वर्जन में पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। इसके फ्रंट इंटीग्रेटेड डीआरएलस, डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एक अपडेटेड ग्रिल, फॉग लैंप यूनिट और नया बम्पर डिज़ाइन दिया गया है। हालांकि इसके बोनट डिज़ाइन में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं।

वहीं इसके रियर की बात करें तो TUV300 में टेल लैंप के लिए नए इंटर्नल मिलते हैं, हालाँकि बाकी सभी फीचर्स जैसे टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ बम्पर डिज़ाइन भी BS4 मॉडल की तरह ही दिए गए हैं। TUV300 BS6 का साइड प्रोफाइल भी पहले जैसा ही दिया गया है।

कार की संभावित कीमत

हालाकि कंपनी की ओर से अभी तक TUV300 की कीमत को लेकर कोई अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नही कराई गई है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इससे 10 लाख रूपए की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

नए होंगे कैबिन फीचर्स

अपडेटेड कॉम्पैक्ट-एसयूवी TUV300 के केबिन को एक नया प्रीमियम कैबिन मिलने की संभावना है। इसमें एक नया इंफोटेनमेंट टच-स्क्रीन सिस्टम दिया जा सकता है जो ऐप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को स्पोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें बतौर फीचर्स की लैस एंट्री, दोहरी फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मैजूद होंगे।

TUV300 के इंजन विकल्प

BS6 TUV300 में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 100bhp की पावर और 240Nm तक का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा BS6 एसयूवी पर समान पावरट्रेन का विकल्प दिया जाएगा। वहीं यह लॉन्च होने के बाद हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और आगामी निसान मैग्नाइट को टक्कर देगी।

Leave a Reply