Wednesday , May 25 2022

 TATA MOTORS: टाटा मोटर्स की नई हैरियर कार की क़ीमत सुन ख़ुश हो जाएंगे आप

 नई दिल्ली: देश की प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी TATA MOTORS ने अपनी पॉपुलर मिड-साइज एसयूवी हैरियर का नया XT+ वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। कार की खासबात बात यह है कि इसमें पैनोरामिक सनरूफ मिलेगा। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस टाटा नेक्सन लाइनअप का किफायती XM(S)वैरिएंट लॉन्च किया था। कंपनी का कहना है कि इंट्रोडक्टरी प्राइस हैरियर के बीएस 6 वैरिएंट को मिले पॉजिटिव रिस्पॉन्स को सेलीब्रेट करने के लिए रखा गया है। पांच-सीटर एसयूवी जनवरी 2019 से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह ब्रांड की बेस्ट सेलर कार में से एक है। फ्लैगशिप एसयूवी ओमेगा-एआरसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले लैंड रोवर के D8 आर्किटेक्चर से डिराइव्ड है और इम्पैक्ट डिज़ाइन 2.0 फिलॉसाफी को ले जाने वाला पहला टाटा मॉडल है।

इंजन जनरेट करता है 170 पीएस का पावर

कार में रिवर्सिंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, फॉग लैंप्स, डुअल फंक्शन एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं। नया वेरिएंट 2.0 लीटर चार-सिलेंडर Kryotec डीजल इंजन के साथ 170 पीएस और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

कंपनी का दावा पिछले महीने बिकी  हैं 1700 यूनिट्स हैरियर

Tata group ने दावा किया है कि अगस्त 2020 में लगभग 1,700 यूनिट्स बेची गईं। टाटा का लक्ष्य नए संस्करण के साथ बिक्री में तेजी लाने का है और इस महीने इस इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ बुकिंग करने वाले सभी ग्राहकों को इस साल के अंत से पहले डिलीवरी दी जाएगी। अभी इस कार की कीमत एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रुपए है। लेकिन कंपनी का कहना है कि अक्टूबर 2020 से इसकी कीमतें बढ़ा दी जाएगी। अभी बुक करने पर ग्राहकों को साल खत्म होने तक डिलीवरी दी मिलेगी।

इंटेलीजेंट फीचर्स से लेस है नए हैरियर का सनरूफ

हैरियर के नए XT+ वैरिएंट में ग्लोबल क्लोज, एंटी-पिंच, रेन सेंसिंग क्लोजर और ग्लास पर ब्लैक कोटिंग के साथ रोल-ओवर स्क्रीन जैसे फंक्शन के साथ एक पैनोरामिक सनरूफ भी शामिल है। ग्लोबल क्लोज फीचर की बदौलत कार पार्क करते ही सनरूफ ऑटोमैटिक बंद हो जाता है जबकि एंटी-पिंच से एडिशनल सेफ्टी मिलती है।

नए वैरिएंट मिलेगा 7 इंच फ्लोटिंग डिस्प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम

 TATA MOTORS: टाटा मोटर्स की नई हैरियर कार की क़ीमत सुन ख़ुश हो जाएंगे आप
फ़ाइल फ़ोटो

टाटा हैरियर XT+ वैरिएंट में अन्य आकर्षक फीचर्स हैं जिसमें 7 इंच फ्लोटिंग डिस्प्ले वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें एपल कार-प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है, इसमें चार-ट्विटर के साथ आठ-स्पीकर और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप शामिल हैं।

Leave a Reply