Friday , May 27 2022

Teachers’Day special: Google ने इस अंदाज़ में दिया शिक्षकों कों Tribute

टेक डेस्क: दिग्गज़ टेक कंपनी Google ने शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों को बेहद शानदार अंदाज़ से ट्रिब्यूट दिया।  Google ने हर ख़ास मौके और खास दिन की तरह टीचर्स डे के मौके पर भी बेहद ही अलग अंदाज में Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया। एक तरफ जहां कोरोना काल के देशभर में सभी कॉलेज, स्कूल व संस्थान बंद हैं, वहीं शिक्षक ऑनलाइन क्लासेज के जरिए अपना कार्य पूरी तत्परता से कर रहे हैं। शिक्षा के इसी बदलते स्वरुप को Google ने अपने Doodle में दर्शाया है।

Google ने अपने ट्वीट कर अपने Google Doodle की जानकारी देते हुए सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने Doodle को शिक्षकों को समर्पित किया। Google ने अपने ट्विट में कहा कि, “धन्यवाद यह सुनिश्चित करने के लिए कि सीखना जारी है,यहां तक ​​कि कक्षाएं सीटों से स्क्रीन तक बदल गईं।”

 

Doodle में दिखा शिक्षा का नया स्वरूप

कोरोना संकट के चलते देशभर में सभी कॉलेल, स्कूल और संस्थान बंद हैं। लेकिन फिर भी शिक्षक ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से छात्रों को पढ़ा रहे हैं। इस बदलते अंदाज और स्वरूप को Google Doodle में स्पष्ट तौर पर दिखाया गया है। टीचर्स डे के मौके पर Google Doodle में किताब, लैपटॉप, स्‍केल, फल, बल्‍ब, स्‍कूल की घंटी, पेंसिल, मुखौटे, तितली और कलर करने वाले बोर्ड आदि को दिखाया गया है।

Leave a Reply