पंजाब को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, दो आतंकी गिरफ्तार

0 0

अमृतसर। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंक फैलाने की साजिश को पंजाब पुलिस ने नाकामयाब किया है। अमृतसर के घरिंदा इलाके से दो आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ये आतंकी ब्रिटेन स्थित आतंकवादी इकाई से जुड़े थे। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके पास से 2 हैंड ग्रेनेड, 2 पिस्टल, 4 मैग्जीन और 20 गोलियां बरामद की हैं। दोनों आतंकियों के ऊपर आर्म्स एक्ट की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले पर डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जानकारी दी कि यूके स्थित आतंकी गुरप्रीत सिंह खालसा के निर्देशों के आधार पर दोनों काम कर रहे थे। यह वही गुरप्रीत है जो लुधियाना के शिंगार बम धमाके में शामिल था। पाकिस्तान बॉर्डर के पास से इनके लिए हथियार भेजे गए थे जिसे ये दोनों आतंकी लेने गए थे।
डीजीपी की ओर से बताया गया कि सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिला था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में माहौल खराब करने की कोशिश में जुटी है। इसी को लेकर पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। कई नए चेक पोस्ट बनाए गए थे। ऐसे ही एक चेक पोस्ट पर 15-16 अगस्त की रात अमृतसर ग्रामीण में चेकिंग के दौरान दो बाइक सवारों को रोका गया।

जब पुलिस उनसे पूछताछ करने लगी तो वह हड़बड़ा गए। जब उनकी तलाशी ली गई तो अमृतपाल सिंह पुत्र करनैल सिंह के पास से एक 9 एमएम की पिस्टल, 1 मैगजीन और 7 गोलियां मिलीं। वहीं बाइक चला रहे अमृतसर से के सुल्तानविंड निवासी सैमी के पास से भी हथियार बरामद किए गए।
बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले अमृतसर के पाश इलाके रंजीत एवेन्यू में भी हैंड ग्रेनेड और विस्फोटक मिले थे, जिसके बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया क्योंकि यहां से कुछ दूर ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह तिरंगा फहराने वाले थे। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को जब्त कर उसे डिफ्यूज कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.