Friday , August 12 2022

दिल्ली- NCR को दहलाने की आतंकियों की प्लानिंग हुई फेल

नई दिल्ली।  दिल्ली- एनसीआर को दहलाने के लिए आतंकियों की प्लानिंग हुई फेल । नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की छापेमारी में पकड़े गए अलकायदा आतंकी अबू सूफियान ने अपने मुर्शिदाबाद वाले घर में एक सुरंग बना रखी थी यह सुरंग 7-8 फुट गहरी थी. अबू सूफियान इस सुरंग में वह हथियार और विस्फोटक बनाने वाली दूसरी सामग्री छिपाकर रखता था।

बता दें कि NIA ने ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापा मारकर अलकायदा नेटवर्क के 9 आतंकी गिरफ्तार किए हैं. NIA के मुताबिक पाकिस्तान में काम करने वाले अल-कायदा के आतंकियों ने इन लोगों को सोशल मीडिया के जरिए कट्टरपंथी बनाया. ये आतंकी एनसीआर में विस्फोट करने की फिराक में थे।

पकड़े गए आतंकियों में पश्चिम बंगाल से लिऊ यिआन अहमद और अबू सूफियान भी शामिल थे. NIA ने जब अबू सूफियान के मुर्शिदाबाद रानीनगर वाले घर की गहनता से तलाशी ली तो वहां पर उसे करीब 8 फुट तक गहरी सुरंग पकड़ में आई. इसी सुरंग में अबू सूफियान विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखता था. NIA के अनुसार उन लोगों के पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल डिवाइस, ‘जिहादी साहित्य’, नुकीले हथियार, देशी हथियार और स्थानीय स्तर पर बनाया गया ऑर्मर बरामद हुए।

 

 

गोरखपुर में बेखौफ बदमाशों ने मां – बेटी को गोली मारी, मौके पर मां की मौत

Leave a Reply