Monday , August 8 2022

बांसवाड़ा में अस्पताल के अंदर मिला युवती का अर्धनग्न शव, रेप की आशंका

जयपुर। राजस्थान में बीते तीनों में 16 रेप की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अब ताजा मामला सिरोही से आया है जहां एक नाबालिग के साथ रेप हुआ है वहीं बांसवाड़ा में एक युवती का शव नग्न अवस्था में अस्पताल में मिला है। परिवार का आरोप है कि युवती के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई।

पूरा मामला राजस्थान के सिरोही जिले के आदिवासी इलाके का है। जहां 25 सितंबर को 8 वर्षीय बच्ची जब घर से बाहर गई थी तो इस दौरान उसका रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। यह लड़की अपने भाई के साथ बाहर गई थी, इसी दौरान जब भाई वापस चला गया तो एक शख्स ने इसके साथ रेप किया। 25 सिंतबर को हुई इस घटना के एक हफ्ते बाद भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है।

बांसवाड़ा पुलिस थाने में इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक रेप की धारा नहीं जोड़ी गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी ने पहले पीड़िता के साथ रेप किया और फिर उसे अस्पताल में छोड़ गए। जब उसकी मौत हो गई तो आरोपी फरार हो गए। स्थानीय कांग्रेस विधायक हरेंद्र निमाना ने इस संबंध में विवादित बयान देते हुए कहा है कि यह लव अफेयर का मामला है। विधायक का कहना है कि लव अफेयर में झगड़ा होने की वजह से ऐसा हुआ है। वहीं परिवार साफ- साफ रेप के आरोप लगा रहा है।

गहलोत सरकार पर हमलावर हुई भाजपा

इससे पहले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान जैसे शांतिप्रिय राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। पूनियां ने कहा बजरी माफिया का आतंक, लूट, हत्या के मामले तो बढ़ ही रहे हैं, इसके अलावा महिलाओं एव बच्चियों के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म, गैंगरेप की वारदातें भी राज्य को कलंकित कर रही हैं। पूनियां ने कहा कि हफ्तेभर के अंदर अलवर के तिजारा, सीकर, आमेर, सिरोही, अजमेर, बारां में दुष्कर्म व गैंगरेप की घिनौनी वादरातें हुईं लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह मौन हैं।

यह भी पढ़ें

समलैंगिक युवक ने धोखे से कर ली युवती से शादी, फिर जो हुआ

 

हाथरस मामले को लेकर योगी सरकार के खिलाफ़ सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

Leave a Reply