Saturday , May 21 2022

तमिलनाडु में परीक्षा से एक दिन पहले छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

चेन्नै: तमिलनाडु में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEET 2020 से एक दिन पहले शनिवार को 18 साल की छात्रा ने मदुरै में आत्महत्या कर ली कहा जा रहा है कि तमिलनाडु में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEET 2020 से एक दिन पहले शनिवार को 18 साल की छात्रा ने मदुरै में आत्महत्या कर ली कहा जा रहा है कि छात्रा 13 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा को लेकर तनाव में थी.इसके कारण ही उसने ऐसा घातक कदम उठाया राज्य में कुछ दिन पहले भी एक छात्र ने नीट परीक्षा को लेकर आत्महत्या कर ली थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NEET परीक्षा से ठीक एक दिन पहले 19 साल की ज्‍योति श्री दुर्गा ने मदुरै में सूइसाइड कर लिया पुलिस ने बताया कि ज्‍योति नीट परीक्षा की तैयारी के लिए पहले कोचिंग करती थी. जबसे प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषणा हुई थी तबसे वह तनाव में थी. कहा जा रहा है कि ज्‍योति ने पहले भी नीट की परीक्षा दी थी, लेकिन उसमें वह चयनित नहीं हो सकी थी.

पुलिस को मिला सूइसाइड नोट

पुलिस को ज्योति की किताब में एक पत्र मिला है, जिसमें उसने अपने परिवार को खुद को दोष न देने के लिए लिखा है और परीक्षा में असफल होने के डर से और सीट पाने में सक्षम नहीं होने के डर से आत्महत्या करने की बात लिखी है परिवार वालों ने बताया कि ज्योति को परीक्षा की तैयारी के लिए देर रात तक पढ़ने की आदत थी. शनिवार की सुबह जब उसके माता-पिता ने उसे चाय देने के लिए दरवाजा खटखटाया, तो उन्होंने दरवाजा बंद पाया। उन्होंने अंदर झांक कर देखा तो सीलिंग फैन से उसका शव लटक रहा था.

नीट परीक्षा को लेकर विपक्ष में गुस्सा

स्थानीय पुलिस ने ज्योति दुर्गा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है. उधर, राज्य सरकार और विपक्षी दल कोरोना महामारी के दौरान एनईईटी और जेईई मेन्स आयोजित करने पर आपत्ति जताते रहे हैं. हाल ही में छात्रों की ओर से आत्महत्या के दो अन्य मामलों के सामने आने के बाद तमिलनाडु में विपक्षी दलों का आक्रोश और तेज हो गया है.

Leave a Reply