Thursday , October 6 2022

5G सर्विस के बारे में भी हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: 5G रोलआउट का ऐलान कर सकती है। साथ ही आज के इवेंट में कंपनी अपने पहले 5G स्मार्टफोन JioPhone 5G से भी पर्दा उठा सकती है। बताया जा रहा है कि जियो ने इस 5G फोन को गूगल के साथ डिवेलप किया है। इसकी कीमत 10 हजार रुपये के अंदर हो सकती है।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है जियो फोन 5G
इस फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दे सकती है। यह IPS पैनल हो सकता है, जो 60Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। जियो फोन 5G 4जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट दिया जा सकता है। ओएस के बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें अपना खुद का डिवेलप किया हुआ PragatiOS ऑफर कर सकती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल हो सकता है। बैटरी की बात करें तो फोन में 5000mAh की बैटरी मिलने की संभावना है, जो 18 वॉट के चार्जिंग अडैप्टर के साथ आ सकती है। बैटरी चार्जिंग के लिए इसमें कंपनी यूएसबी टाइप-C पोर्ट दे सकती है। अफवाहों की मानें तो इस फोन में गूगल प्ले सर्विस के साथ इन-बिल्ट जियो ऐप्स भी दिए जा सकते हैं।
12 अक्टूबर को लॉन्च होगी 5G सर्विस
टेलिकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि भारत में 5G सर्विस 12 अक्टूबर को लॉन्च होगी। इसके कुछ समय बाद इसे बड़े स्तर पर रोलआउट किया जाएगा। शुरुआती फेज में कंपनी 5G सर्विस को 13 शहरों में रोलआउट करने वाली है।