Thursday , October 6 2022

ये सजेशन्स ब्रेकअप के दर्द को हील करने में करेंगे हेल्प

ब्रेकअप को हैंडल करना आसान नहीं होता है। कुछ के लिए, यह आसानी से चलता है, जबकि कई लोगों के लिए ब्रेकअप के बाद हर दिन किसी बोझ जैसा होने लगता है। कभी-कभी इन बोझिल दिनों से निकलना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। इस दौरान चीजें बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाती हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका कोई दोस्त या फिर जानने वाला आपको ऐसी सलाह देता है, जिससे आपको हील होने में बहुत आसानी हो जाती है। वहीं, कभी-कभी आप कहीं से कोई ऐसी बात सुन लेते हैं, जिसे आप अपनी सिचुएशन से रिलेट कर लेते हैं। ऐसी ही कुछ सलाह हम आपको बता रहे हैं। आप अगर ब्रेकअप के दौर से गुजर रहे हैं, तो उम्मीद है कि आपके लिए ये सजेशन्स हेल्पफुल होंगे।

एक तरफा रिश्ते का कोई अर्थ नहीं
एक तरफा रिश्ते का कोई मतलब नहीं है। रिश्ता अगर आपके पार्टनर ने तोड़ा है, तो सीधी-सी बात है कि उसने यह फैसला कर लिया होगा कि हम आप दोनों एक-दूसरे के साथ नहीं चल सकते। ऐसे में आपके मिन्नतें करके दया वाले रिश्ते में जाने का कोई फायदा नहीं है। यह रिलेशनशिप आगे तक नहीं चल पाएगा।

एक्स के बीच सुकून न तलाशें
आपके अगर इस ब्रेकअप से पहले भी रिलेशनशिप रहे हैं, तो बेहतर यही होगा कि आप कुछ दिन ब्रेक लें। आप पुराने एक्स से बातें शुरू करेंगे, तो इससे आप हील होने की बजाय आपका दिल बार-बार टूटेगा।

रोने में कोई बुराई नहीं
कहते हैं दर्द का हद से गुजरना दवा हो जाना है। इसी तरह रोने की भी एक लिमिट होती है। आप जब रोकर अपने इमोशन निकाल लेंगे, तो आपको धीरे-धीरे सारी सच्चाई खुद दिखने लग जाएगी। इससे यह होगा कि आपको दिल पर भारी बोझ जैसा नहीं महसूस होगा।

किसी तीसरे के कारण छोड़ा, तो उसका जाना ही बेहतर था
आपके ब्रेकअप की वजह अगर रिलेशनशिप में किसी तीसरे की एंट्री का होना था, तो यकीन मानें कि फिर ब्रेकअप होना ही सही था। धोखेबाज के साथ आप प्यार और विश्वास की उम्मीद कभी नहीं कर सकते। यह फैक्ट मूव ऑन करने में आपके लिए सबसे ज्यादा मददगार है।
आपने बेस्ट किया
आपको अगर ऐसा लगता है कि आपके सबकुछ बेस्ट करने और इतना प्यार, विश्वास करने के बाद भी आपके पार्टनर ने ब्रेकअप कर लिया, तो फिर आपको यह बात समझने की जरूरत है कि वह आपको डिजर्व ही नहीं करती/ता था। आपको इस बात का सुकून होना चाहिए कि आपने रिश्ते में बने रहने के लिए बेस्ट किया।