Tuesday , September 27 2022

रॉयल एनफील्ड की ये बाइक मचा रही है इन्टरनेट पर तहलका,जानिए क्या है कीमत

नई दिल्ली:  देश की परफॉर्मेंस और स्टाइलिश बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी बाइकस  की लिस्ट में 650cc क्रूजर को जोड़ने वाली है। हालांकि रॉयल एनफील्ड के पास पहले से ही इस सेगमेंट में Continental GT 650 और Interceptor 650 मौजूद हैं। जिसके बाद अब रॉयल एनफील्ड 650cc मोटरसाइकिल रेंज में नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। जिसकी तस्वीरें  इंटरनेट  में बेहद लोकप्रिय हो रही हैं।

पहली झलक दिखी चेन्नई में

बाइक और ऑटोमोटिव के चाहने वाले लोगों ने रॉयल एनफील्ड 650cc क्रूजर की पहली झलक तमिलनाडु के चेन्नई में रॉयल एनफील्ड के फैक्ट्री से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर टेस्टिंग के दौरान देखा। लेकिन यह मात्र इस बाइक का प्रोटोटाइप मॉडल है जो प्रोडक्शन मॉडल से काफी अलग होता है।

अलग फ्रेम पर किया गया है तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दावा किया जा रहा है कि यह नई मोटरसाइकिल पूरी तरह ये अलग फ्रेम पर तैयार की गई है। नई बाइक में यूएसडी फॉर्क्स के साथ डिस्क ब्रेक सेटअप और फ्रंट में सिंगल डिस्क और रियर में डुअल एबीएस मौजूद होगा। ऐसा पहली बार होगा कि जब रॉयल एनफील्ड की किसी बाइक में यूएसडी फॉर्क देखने को मिलेगा।

रॉयल एनफील्ड की ये बाइक मचा रही है इन्टरनेट पर तहलका
फ़ाइल फोटो

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों में बाइक की  इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक भी दिखाई दे रही है। जो अपकमिंग Meteor 350 में भी देखने को मिलेगा। यह यूनिट एनालॉग के साथ डिजिटल डिस्प्ले को स्पोर्ट करती है। बाइक में टर्न टू टर्न ब्लूटूथ नेविगेशन की सुविधा भी होगी। बाइक कि लांचिंग को लेकर कोई अंदाजा नहीं है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल यानी 2021 के फेस्टिवल सीज़न में मार्केट ला सकती है।

बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये से 4 लाख रुपये तक होने का अंदाज़ा लगाया जा रहा है। बता दें, कंपनी भारत में जल्द अपनी नई बाइक meteor 350 को भी लॉन्च करने जा रही है।

Leave a Reply