Thursday , July 7 2022

शर्मशार: दलित युवती कों बंधक बनाकर तीन सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, पुलिस कर रही ही है आरोपियों की तलाश  

सोनभद्र: राजनीति का गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश में राजनीति के साथ राज्य की सुरक्षा व्यव्सस्था के हालात अच्छे नही चल रहे हैं। इस बात का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की घटना के बाद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है और ऐसा मात्र वाराणसी में ही नही है बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी यही हाल है ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र का हैं। जहां एक दलित युवती को बंधक बना कर तीन सगे भाइयों ने मिलकर युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया है।

मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के विंढमगंज थाना क्षेत्र का है जहाँ एक गांव की दलित युवती की तहरीर पर पुलिस ने तीन सगे भाइयों के खिलाफ शनिवार की शाम सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने युवती से अलग-अलग पूछताछ की। उसके बाद मेडिकल कराया गया। रिपोर्ट में दुष्‍कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

युवती का कहना है कि मल्देवा गांव निवासी एक युवक उसे कई माह पहले शादी करने का झांसा देकर अपने घर ले गया। उसने अपने घर में रखकर कई बार शारीरिक संबंध भी बनाया, लेकिन बीते दिनों उस युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद युवती घर जाना चाहती थी कि इसी बीच मृतक के तीन सगे भाइयों ने उसे बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। युवती की सामूहिक दुष्कर्म की तहरीर मिलने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई। इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक को दी गई।

क्या कहती है पुलिस

मामले कि जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि युवती की तहरीर पर एसपी आशीष श्रीवास्तव व अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डा. राजीव कुमार दुद्धी कोतवाली पहुंचे। जहां दोनों अधिकारियों ने युवती से अलग-अलग पूछताछ की फिर मेडिकल कराया गया। रिपोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि होने के उपरांत प्राथमिकी दर्ज हुई। अब पुलिस आरोपितों की तलाश में गई है। अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि युवती से दुष्कर्म के साथ ही आरोपितों ने युवती का 90 हजार रुपये भी रख लिया है। आरोपितों के खिलाफ धारा 376 डी, एससी-एसटी समेत अन्य कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुई है। एसपी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके बयानों के आधार पर प्रकरण की जांच की जा रही है।

Leave a Reply