Thursday , October 6 2022

….तो इसलिए दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस

नई दिल्ली।  कोरोना संक्रिमतों की संख्या जब एक तरफ पूरी दुनिया में थमने का नाम नही ले रही थी, तब दिल्ली में प्रतिदिन आने वाले कोरोना केसों की संख्या कम होती दिख थी। लेकिन एक बार फिर इसमें तेजी देखी जा रही है। शनिवार को राजधानी में 1404 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और 24 घंटे में यह 16 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसके लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा है कि बाहरी लोग दिल्ली में आकर जांच करा रहे हैं, इसलिए आंकड़े बढ़े हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा, ”ऐसी रिपोर्ट है कि दिल्ली में कोरोना केस बढ़ रहे हैं। वजह यह है कि दिल्ली से बाहर के कई लोग यहां आकर जांच करा रहे हैं। इसलिए पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि, दिल्ली में कोविड-19 का ट्रेंड गिरावट की ओर है।

दिल्ली में शनिवार को 1404 केसों के सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1 लाख 44 हजार 127 हो गई। 24 घंटे में 1130 लोग ठीक हुए और अब यहां एक्टिव केसों की संख्या 10,668 है। राजधानी में अब तक 4,098 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है।

संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है। आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा, ”स्थिति नियंत्रण में है, सभी मापदंड ठीक हैं, स्वस्थ होने की दर सुधर रही है, संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी है।”

Leave a Reply