Monday , August 8 2022

Toyota ने शुरू की अपनी इस कार की डिलीवरी, जानिए कीमत और नए फीचर्स

ऑटो डेस्क: दिग्गज़ ऑटो कंपनी टोयोटा ने हाल ही में फेस्टिवल सीजन को देखते हुए अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर को लॉन्च किया था। Toyota की इस बेहद आकर्षक डिज़ाइन और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 11.30 लाख रुपये तय की गई है। फिलहाल जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी है। तो आगे आपको टोयोटा की ये नई कार सड़कों पर नज़र आ जाए तो हैरान न हो…

सिंगल इंजन विकल्प

टोयोटा की अर्बन क्रूजर को तीन वेरिएंट्स मिड, हाई और प्रीमियम में लांच किया गया है, जिसमें ब्रेज्जा के समान 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है, जो 105bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बता दें कि अर्बन क्रूजर के प्रत्येक वैरिएंट पर AT गियरबॉक्स और हल्के-हाइब्रिड सिस्टम से लेस है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर के फीचर्स

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस कार में रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो एसी, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और एलईडी हैडलैंप्स मिलते हैं। वहीं सुरक्षा के माध्यम से इसमें दोहरे फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं।

क्या है कीमत और कितनी है माइलेज

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि टोयोटा के इस कार के मैन्युअल वैरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 9.80 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसे एएमटी मॉडल की कीमत 9.80 लाख रुपये से शुरू होकर 11.30 लाख रुपये रखी गई है। बात की जाए माइलेज की तो कंपनी का दावा है कि अर्बन क्रूजर का मैनुअल मॉडल 17.03kmpl और एएमटी मॉडल 18.76kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Leave a Reply