Saturday , May 21 2022

U.P में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश

उत्तर प्रदेश: मौसम विभाग के अनुसार,अगले  कुछ दिनों तक बारिश कि भारी आशंका जतायी जा रही है।मौसम निर्देशक “जे.पी.गुप्ता  ने बताया कि पूरे प्रदेश में लखनऊ समेत  अगले चार-पांच दिनों  तक बारिश का सिलसिला बना रहेगा। सोमवार को लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है। शनिवार की शाम से रविवार की सुबह के बीच प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेंटीमीटर बारिश बदायूं में दर्ज की गई”

U.P के इन  जिलो में हो सकती है आज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल के वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती, अजामगढ़, मिर्जांपुर, प्रयागराज में बारिश की भारी  संभावना है। वहीं पश्चिम यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, नोएडा में भी हल्की बारिश हो सकती है। लखनऊ और कानपुर के आसपास के इलाकों में भी जोरदार बारिश की संभावना जताई गयी है।बीच बीच में बारिश होने और रुकने  कि सम्भावना भी जतायी जा रही है छिटपुट बारिश का सिलसिला जारी रहेगा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में एक तूफान  आने का पूर्वानुमान लगाया गया है।

कानपुर के आसपास घनघोर बारिश

सोमवार कि सुबह  से  ही कानपुर के आसपास घनघोर बारिश शुरू हो गई। कानपुर और आसपास के जिलों में जोरदार  बारिश हो रही है। करीब तीन घंटे से लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति बन गई है।
कानपुर के वीआईपी रोड पर आरपीएच सब स्टेशन के पास, संगीत टाकीज जीटी रोड पर, जूही खलवा पुल के नीचे से गुजरना मुश्किल हो रहा है। इसी तरह दक्षिण के किदवई नगर समेत कई इलाकों में सड़कें पानी से भरी  हुई दिख रही है ।   आसमान में बादल चारो तरफ से घिरे हुए हैं। इससे बारिश ज्यादा देर तक जारी रहने का अनुमान है।

 

 

 

 

Leave a Reply