Sunday , August 7 2022

#UAE में फंसे करीब 300 भारतीय, मुफ्त में रहने और खाने की व्यवस्था

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्वरूप का प्रसार रोकने के चलते सऊदी अरब और कुवैत ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया। इस दौरान इन दोनों देशों की तरफ जा रहे करीब 300 लोग यूएई में फंसकर रह गए हैं। इनमें से अधिकांश भारतीय मूल के नागरिक हैं। यूएई में फंसे इन लोगों को मुफ्त में रहने की व्यवस्था की गई है। फंसे हुए अधिकांश भारतीय केरल राज्य के हैं।

जानकारी के मुताबिक दुबई मरकज केंद्र की स्वयंसेवी शाखा इंडियन कल्चरल फाउंडेशन (ICF) ने आसा समूह के सहयोग से फंसे हुए यात्रियों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था की है। आईसीएफ (ICF) के जनसंपर्क प्रबंधक अब्दुल सलाम सकाफी के मुताबिक फंसे हुए 300 यात्रियों में से अधिकतर केरल के हैं।

बताया जा रहा है कि इन फंसे हुए लोगों में ज्यादातर भारतीय हैं। गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक सीधी उड़ान न मिलने के कारण इन्होंने यूएई से होते हुए सऊदी और कुवैत जाने वाली उड़ान पकड़ी। इसके बाद सऊदी अरब और कुवैत जाने वाली उड़ानों के रद्द होने की सूचना मिलने के बाद यात्री यूएई में फंस गए।

गौरतलब है कि सऊदी और कुवैत ने ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए प्रकार की वजह से सड़क मार्ग और समुद्र सीमा को बंद कर दिया है। साथ ही वाणिज्यिक उड़ानों को भी निलंबित कर दिया है।

 

Leave a Reply