Friday , October 7 2022
UGC ने CUET UG 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 मई की
UGC ने CUET UG 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 मई की

UGC ने CUET UG 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 मई की

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) यूजी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। 11.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पहले ही इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से 9 लाख से अधिक ने आवेदन शुल्क का भुगतान भी कर दिया है। इसके साथ ही सीयूईटी देश की दूसरी सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा बन गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने कहा कि सीयूईटी (यूजी)-2022 के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदन के मद्देनजर, हमने 27 मई से 31 मई तक आवेदन प्रक्रिया को फिर से खुला रखने का फैसला किया है। यूजीसी प्रमुख ने मार्च में घोषणा की थी कि 45 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए सीयूईटी स्कोर, न कि कक्षा 12 के अंक जरूरी होंगे।
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह तय माना जा रहा है कि परीक्षा जुलाई महीने में होगी ताकि छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो जाएं। परीक्षा का एडमिट कार्ड भी कुछ दिनों पहले जारी कर दिया जाएगा। छात्र किसी भी जानकारी या नए अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें।