Thursday , October 6 2022

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी : 60 छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल, 8 ने किया आत्महत्या का प्रयास !

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में देर रात करीब ढाई बजे हंगामा हो गया। दरअसल, यहां लड़कियों के हास्टल में एक छात्रा ने 60 छात्राओं की नहाते समय वीडियो बना ली और उसे एक युवक को भेज दिया। वहीं, युवक ने वीडियो इंटरनेट वायरल कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐसे में हास्टल में रहने वाली आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। मामले में आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है। दूसरी ओर इस मामले पर चंडीगढ़ विश्‍वविद्यालय के डीपीआरओ का कहना है कि हास्टल में किसी भी छात्रा ने खुदखुशी की कोशिश नहीं की है।

वहीं इस पूरे मामले की पड़ताल करने पहुंचे मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन कुछ सबूत और भी जुटाने हैं। इसके साथ ही एसएसपी ने बताया कि आरोपी छात्रा शिमला में किसी शख्स को ये वीडियो बनाकर भेजती थी। हम इस मामले में भी जांच कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां वीडियो क्यों भेजे गए।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद एक छात्रा ने सुसाइड करने की भी कोशिश की। हालांकि इसको लेकर पुलिस का कहना है कि ये सिर्फ सोशल मीडिया पर अफवाह है। यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर ने भी बताया कि किसी छात्रा ने सुसाइड का प्रयास नहीं किया है। केवल एक गर्ल स्टूडेंट बेहोश हो गई जो अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है।

वहीं, मोहाली की घटना को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने छात्राओं से अपील की है कि शांति बनाए रखें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि “मैं यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से अपील करता हूं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। ये एक संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों-बेटियों से संबंधित है। हमें बहुत सतर्क रहना चाहिए। एक समाज के रूप में यह हमारी भी परीक्षा है।”