Saturday , May 21 2022
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने हाल ही में बताया था की, परीक्षा नतीजे जून के आखिरी हफ्ते में जारी किये जा सकते है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस साल 18 फरवरी से 06 मार्च के बीच आयोजित की गई थी।

UP Board Result 2020: 10वीं -12वीं परीक्षा परिणाम इस दिन होंगे जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 56 लाख से ज्यादा विद्यार्थी अपने यूपी बोर्ड परिणाम के इंतजार में है। हाल ही में बिहार बोर्ड ने इस साल दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के नतीजे जारी किये है। अब सबकी निगाहे यूपी बोर्ड (UP Board) परीक्षाओं के नतीजों पर तिकी है। हालांकि कोरोना संकट के चलते हुए लॉक डाउन से पहले यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं कराई जा चुकी थी। लॉक डाउन की वजह से मूल्यांकन में देरी से इस बार परिणाम आने में देरी हुई। लेकिन अब नतीजों की घोषणा करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

27 जून को घोषित हो सकते हैं नतीजे :

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिजल्ट 27 जून को जारी किया जा सकता है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया था की, नतीजे जून के आखिरी हफ्ते में जारी किये जा सकते है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस साल 18 फरवरी से 06 मार्च के बीच आयोजित की हुई थी। करीब दस दिन पहले ही कॉपियों के मूल्यांकन का काम भी पूरा हो चुका है। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार 56 लाख सात हजार 118 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

यह देखे परिणाम :

अभी यूपी बोर्ड की तरफ से नतीजों की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड 27 जून को नतीजे जारी कर देगा। यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर नतीजे देख सकते हैं।

Leave a Reply