Tuesday , September 27 2022
UP : बुलंदशहर में झोलाछाप डॉक्टर की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या
UP : बुलंदशहर में झोलाछाप डॉक्टर की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या

UP : बुलंदशहर में झोलाछाप डॉक्टर की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या

बुलंदशहर। 16 साल से त्वचा विशेषज्ञ रहे डॉ. शादाब नाम के एक व्यक्ति की उसके क्लिनिक में गुलाबोठी थाने की सीमा के तहत गोली मारकर हत्या कर दी गई। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुलावठी में जीटी रोड पर अतरकौर मार्केट में एक झोलाछाप चिकित्सक की रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मोहम्मद शादाब (38) पुत्र मोहम्मद मुस्लिम निवासी ग्राम कुराना थाना हाफिजपुर जिला हापुड़ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हमारी प्राथमिक जानकारी के अनुसार यह पुरानी रंजिश के चलते हुआ। आगे की जांच जारी है।
खबर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से है। यहां दो स्कूटी सवार चार हमलावरों ने दिन दहाड़े क्लीनक में बैठे डॉक्टर की गोलियां से छलनी कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी हथियार लहराते हुए मौका-ए-वारदात से फरार हो गए। वहीं, घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। डॉक्टर की हत्या की सूचना मिलते ही एसएसपी संतोष कुमार सिंह समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
फॉरेंसिक टीम ने वारदात स्थल से साक्ष्यों को कब्जे में लेकर डॉक्टर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। दिन-दहाड़े हुई इस हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि, कोई भी हत्यारोपियों के बारे में कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। हत्या की यह वारदात बुलंदशहर जिले के गुलावठी थाना क्षेत्र की है।


प्राप्त समाचार के मुताबिक, शादाब सीएमएस डॉक्टर था और अतरकौर मार्किट में अपना क्लीकिन चलाता था। रविवार करीब 02 बजे के आसपास दो स्कूटी पर सवार होकर चार लोग आए और क्लीनिक में घुसकर डॉक्टर शादाब पर ताबड़ोड़ फायरिंग शुरू कर दी। वारदात को अंजाम देकर हत्यारोपी हथियार लहराते हुए मौका-ए-वारदात से फरार हो गए। गोलियों की आवास सुनकर मार्किट में मौजूद दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
वहीं, हत्या की सूचना पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसपी सिटी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसएसपी संतोष कुमार सिंह मालमे की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक शादाब एक झोलाझाप डॉक्टर था और कुराना गांव, थाना हाफिजपुर हापुड़ के रहने वाला थे। शादाब के भाई रागिब ने कुराना गांव निवासी इरफान की हत्या का आरोप है और पिछले काफी समय से जेल में बंद है।
एसएसपी ने बताया कि ऐसी आशंका है कि इरफान की हत्या का बदला लेने के लिए ही शादाब की हत्या की गई है। बताया कि सभी संभावित पहलुओं पर जांच की जा रही है। अभी तक मृतक शादाब के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। मामले के खुलासे के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
फॉरेंसिक विभाग ने मौका-ए-वारदात से करीब दो दर्जन से अधिक खोखा कारतूस व जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिसके बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारोपियों ने डॉक्टर शादाबद को एक के बाद एक करीब दो दर्जन से अधिक गोलियां मारी है। वहीं, जिस समय यह वारदात हुई उस वक्त क्लीनिक में मरीज भी मौजूद थे और आसपास की दुकाने भी खुली हुई थी। लेकिन किसी ने भी हमलावरों को नहीं देखा।