Saturday , August 13 2022

नए साल पर पार्टी करने से पहले जान लें ये नियम, सरकार ने जारी की Guideline

लखनऊ। जहां एक तरफ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना वायरस ने नए साल के जश्‍न पर भी ग्रहण लगा दिया है। साल-2021 के स्‍वागत के मौके पर आम लोगों के साथ ही होटल, रेस्‍टोरेंट और मॉल इंडस्‍ट्री को काफी उम्‍मीदें थीं लेकिन कोरोना महामारी ने अब इन उम्‍मीदों पर फेर दिया है। नए साल को लेकर यूपी सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है ।

Mumbai: No New Year's Eve party after 11:30 PM | Times of India Travel

गाइडलाइन के मुताबिक, नए साल के मौके पर किसी भी तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से इजाजत लेनी होगी। वहीं, कमिश्नरी वाले जिलों में इसके लिए पुलिस कमिश्नर को जानकारी देनी होगी। कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की मंजूरी नहीं होगी।

New Year's Party Invitation Wording » AllWording.com

आयोजनकर्ता को देनी होगी जानकारी

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने नए साल के लिए गाइडलाइन जारी की है। कार्यक्रम की इजाजत के लिए जिला प्रशासन को आवेदन पत्र लिखना होगा। इसमें आयोजनकर्ता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बतानी होगी।

959 New Corona Patients Found In Uttar Pradesh 13 People Also Died | Coronavirus In UP: 24 घंटे में मिले 959 मरीज, लखनऊ में सामने आए सबसे ज्यादा मामले

ये जानकारी देने के बाद ही जिला प्रशासन से कार्यक्रम की मंजूरी मिल सकती है। आयोजन स्थल पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा और यह संबंधित आयोजक की जिम्मेदारी होगी। साथ ही मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा।

 

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल ‘Saxena जी’ को पड़ा भारी, कटा चालान

Leave a Reply