Thursday , October 6 2022

UP Vidhan Sabha Monsoon Session : योगी सरकार के खिलाफ अखिलेश का हल्ला बोल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सोमवार (19 सितंबर, 2022) को विधानसभा का मॉनसूत्र सत्र चालू हुआ। वहीं, पहले दिन से ही समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार के खिलाफ जंग छेड़ दी है। मॉनसूत्र सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी (सपा) ने पदयात्रा निकाली। अखिलेश यादव के नेतृत्व में निकाली गई इस यात्रा को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया, जिसके बाद अखिलेश वहीं धरने पर बैठ गए। वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधान सभा जा रहे थे।

इस पदयात्रा पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ हिस्सों में बाढ़ और कुछ हिस्सों में सूखा है। सरकार ने किसानों को इससे हुए नुकसान पर कोई राहत नहीं दी है। लम्पी वायरस से हजारों-हजार गायों की जान जा चुकी हैं, सरकार उन जानवरों की देखभाल के लिए भी कुछ नहीं कर पाई है। सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है। जनता महंगाई में पिस गई है। कानून व्यवस्था कभी इतना बर्बाद नहीं हुआ होगा, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

वहीं, पीयूष मोर्डिया, ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि पैदल यात्रा की जानकारी मिली थी। इसके लिए पूर्वानुमति नहीं मांगी गई थी। हमने उनको एक मार्ग निर्धारित करके दिया था जिससे यातायात और अन्य परेशानी नहीं होती। उन्होंने यह नहीं माना। हमारे पास उनको रोकने के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है।