Tuesday , September 27 2022
Video : BJP कार्यालय के पास UPSI अभ्यर्थियों ने किया जमकर प्रदर्शन
Video : BJP कार्यालय के पास UPSI अभ्यर्थियों ने किया जमकर प्रदर्शन

Video : BJP कार्यालय के पास UPSI अभ्यर्थियों ने किया जमकर प्रदर्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती के अभ्यर्थियों के सब्र का बांध आज टूट गया। भाजपा कार्यलय पहुंच कर इन अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी दफ्तर पर भारी तादात में पुलिस बल मौजूद था। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को रोक कर एक बार फिर वापस इको गार्डन भेज दिया।
दरअसल, उत्तर प्रदेश की दरोगा भर्ती में शामिल अभ्यर्थी बीते कुछ दिनों से राजधानी स्थित इको गार्डन में धरने पर बैठे हुये हैं। अभ्यर्थी भर्ती प्रकिया में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। इसको लेकर अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश है। इसी के चलते आज भारी संख्या में यह अभ्यर्थी भाजपा कार्यलय पहुंच गये और भर्ती बोर्ड पर आरोप लगाते हुये जमकर नारे बाजी की। हालाकि इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर अभ्यर्थीयों को रोक लिया। जिसके बाद प्रदर्शन कारी अभ्यर्थी सड़क पर बैठ गये और नारे बाजी करने लगे।
पीड़ित अभ्यर्थियों ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निष्पक्ष जांच कराकर इस भर्ती प्रक्रिया को फिर से कराने की अपील की है। बताया जा रहा है कि साल 2021 में 9,534 पदों पर परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसका परिणाम 14 अप्रैल 2022 को घोषित हुआ था। परिणाम आने के बाद जब अभ्यर्थियों को इस भर्ती परीक्षा से जुड़े घपले की जानकारी हुयी,उसके बाद से ही अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं।