फिरोजाबाद में वायरल-डेंगू का कहर : 32 बच्चों की मौत, सीएम योगी ने किया दौरा

सीएम ने कहा कि यहां पर डेंगू के संदिग्ध मामले पाए गए हैं

0 3

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जनपद फिरोजाबाद में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मरीजों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना व अधिकारियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया। इसके बाद वह उन क्षेत्रों में गए, जहां वायरल बुखार से मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। मरीजों का हाल जाना। c। तेजी के साथ यहां के 8-9 मोहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले देखने को मिले। अब तक लभगभ 32 बच्चों और 7 व्यस्कों की मृत्यु हुई है। हम जानना चाहते हैं कि क्या ये सब मामले डेंगू के हैं या फिर कोई और मामले हैं, इसके लिए हम जांच करा रहे हैं। शासन स्तर पर अगर किसी से कोई लापरवाही हुई है तो उसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी करीब एक घंटा से ज्यादा वक्त तक मेडिकल कॉलेज में रहे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानी। यहां भर्ती मरीजों से बातचीत की। उन्हें मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
मेडिकल कॉलेज के बाद मुख्यमंत्री सुदामा नगर पहुंचे। यहां बुखार से मरने वाले बच्चों के परिजनों से मिले। उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। बता दें कि फिरोजाबाद शहर की नई आबादी वाले इलाकों में इन दिनों वायरल बुखार एवं डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। करीब 40 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.