Saturday , October 1 2022
उत्तराखंड में CM Yogi, पुष्कर सिंह धामी के लिए मांगे वोट
उत्तराखंड में CM Yogi, पुष्कर सिंह धामी के लिए मांगे वोट

उत्तराखंड में CM Yogi, पुष्कर सिंह धामी के लिए मांगे वोट

चंपावत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए चंपावत के टनकपुर में रोड शो किया। 31 मई को चंपावत (उत्तराखंड) विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव का मतदान होगा।
टनकपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड को कोटि-कोटि नमन करते हुए मैं प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री व चम्पावत विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी पुष्कर सिंह धामी का समेत मंचासीन समस्त महानुभावों का अभिनंदन करता हूं। मेरा जन्म स्थान भी उत्तराखंड में है। कई वर्षों बाद इसी महीने मुझे अपनी जन्मभूमि पर आने का अवसर प्राप्त हुआ। 03 दिन का मेरा प्रवास बहुत अच्छा व रोचक रहा। मैं उत्तराखंड के गांवों में गया तो सड़क, बिजली, पानी और स्वास्थ्य की सुविधा मिली, जो पहले नहीं थी। उत्तराखंड जब अपनी 25 वर्षों की यात्रा पूरी करेगा तब उसे यादगार बनाने के लिए चंपावत के पास बहुत कुछ होगा। जब भी अवसर मिले तब उससे चूकना नहीं चाहिए। चंपावत को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए अपने मुख्यमंत्री के साथ जुड़कर उन्हें रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने के लिए हम सबको आगे आना चाहिए।
जब तक सफलता हाथ न लग जाए, तब तक हमारा प्रयास अनवरत चलता रहना चाहिए हम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कोई भेद नहीं मानते। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड विकास की यात्रा में एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की सरकार ने मिलकर जिस सकारात्मक राह को आगे बढ़ाया है आज उसके बेहतर परिणाम भी आए हैं। विगत 05 मई को मैं और धामी जी ने मिलकर हरिद्वार में वर्षों से विवादित अलकनंदा होटल प्रकरण का निपटारा किया। UP Govt ने अलकनंदा होटल उत्तराखंड को सौंपकर वहां उत्तर प्रदेश के लिए भागीरथी के नाम पर एक नया पर्यटन आवास गृह बनाकर तैयार कर दिया है। जब नेतृत्व यशस्वी होता है तो बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान होता हुआ दिखाई देता है। आज अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य भी प्रधानमंत्री Narendra Modi के कर-कमलों से प्रारम्भ हो चुका है। हम समाधान पर विश्वास करते हैं। समाधान वही जो जनभावनाओं व राष्ट्र भावनाओं के अनुरूप हो। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर हो रहा है। काशी विश्वनाथ धाम भव्य रूप ले चुका है। वर्तमान में 01 लाख श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन के लिए आ रहे हैं। आज 01 लाख श्रद्धालु काशी विश्वनाथ धाम में एकत्र हो सकते हैं और बाबा के दर्शन कर सकते हैं। मथुरा संवर रहा है। भगवान श्रीकृष्ण का धाम आज एक नई ऊर्जा के साथ श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। रामराज्य कोई धार्मिक व्यवस्था नहीं है। रामराज्य सार्वकालिक, सार्वदेशिक, सार्वभौमिक तथा काल-परिस्थिति से अप्रभावित एक शाश्वत व्यवस्था है, जो हर परिस्थिति में कार्य करने की क्षमता रखती है। कोरोना आए या जाए, जनता का बाल-बांका नहीं होने दिया जाएगा। जब कोई कुछ उपलब्धि हासिल करता है, तब उसका सम्मान होता है। वर्तमान में प्रदेश के युवा के सामने अब पहचान का संकट नहीं है। प्रदेश का युवा अब जहां भी जाता है, सम्मान प्राप्त करता है। यह ही नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है।
वहीँ, पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 31 मई का दिन हमारे विधानसभा क्षेत्र के लिए उत्सव का दिन होना चाहिए। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक मतदान होगा तो आपको कमल का बटन इतना दबाना है कि शाम तक वो बटन अंदर चला जाए और 3 तारीख को जब EVM खुले तो उसमें से कमल की लडियां लग जाए।