Monday , September 26 2022

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम

भारत को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए रविवार 22 मई को टीम का ऐलान होने की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि सेलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए दो अलग-अलग टीम का चयन कर सकते हैं। टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर जूनियरों को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी अभी भी चोट से उबर रहे हैं और ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम में नए चेहरों को मौका मिलने की उम्मीद है।

IPL 2022 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और इसी को ध्यान में रखते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपनी टीम का चयन किया है। जाफर ने स्काई247 डॉट नेट पर ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो में कहा कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अपने गेम में और अधिक विविधता लाने की जरूरत है और उन्हें और ज्यादा प्रथम श्रेणी मैच खेलना चाहिए।

जाफर ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को चुना है। इसके अलावा उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। पूर्व बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि राहुल त्रिपाठी और हर्षल पटेल जैसे युवाओं को भी मौका मिलना चाहिए।

भारत को द​क्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली में, दूसरा 12 जून को कटक में, तीसरा 14 जून को विशाखापत्तनम में, चौथा 17 जून को राजकोट में और पांचवां तथा अंतिम टी20 मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेलना है।