Sunday , June 26 2022

आज के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा वॉट्सऐप

नई दिल्ली । WhatsApp मौजूदा वक्त में भारत में करीब 487 मिलियन (करीब 48.7 करोड़) लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आपको मालूम चले कि आज यानी 24 मई 2022 से आपके स्मार्टफोन में वॉट्सऐप नहीं चलेगा, तो आपको जोरदार झटका लग सकता है। हालांकि यह सच है, आज के बाद कुछ स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में सभी वॉट्सऐप यूजर्स को जान लेना चाहिए कि आखिर कौन से स्मार्टफोन हैं, जिनमें आज से स्मार्टफोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित होने जा रहा है।

किन स्मार्टफोन में आज काम नहीं करेगा WhatsApp?

अगर आप नया स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वॉट्सऐप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध पुराने स्मार्टफोन पर लगाया गया है। वही अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स हैं, तब भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक आज से वॉट्सऐप कुछ आईफोन मॉडल पर काम करना बंद कर देगा। हालांकि मैसेजिंग कंपनी ने अभी तक रिपोर्ट को कंफर्म नहीं किया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट ने किया कंफर्म

WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Apple कुछ iPhone ग्राहकों को सूचित किया गया है कि आज से iPhone 5 और iPhone 5c के लिए सपोर्ट समाप्त हो रहा है। मतलब आपका WhatsApp इन दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस के लिए सुरक्षित नहीं रहेगा। ऐसे में WhatsApp का इस्तेमाल बंद किया जा रहा है। अगर आपका iPhone पुराने सॉफ़्टवेयर पर काम कर रहा है, तो इसे तुरंत अपग्रेड करें या इसके प्रभावित होने का जोखिम है।