Friday , August 12 2022
सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #JoeBidenIsNotMyPresident, क्यों ?
सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #JoeBidenIsNotMyPresident, क्यों ?

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुआ #JoeBidenIsNotMyPresident ?

लखनऊ : जो बाइडेन ने 20 जनवरी को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ ली. इसके बाद भारत में अचानक ट्विटर पर #JoeBidenIsNotMyPresident ट्रेंड करने लगा. अब इसे सुनकर अपको लग रहा होगा यह ‘करामात’ तो पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के समर्थको ने ही की होगी. लेकिन असल में ऐसा एक भारतीय यूजर ने किया है. भारतीय ट्विटर यूजर ने ऐसा ट्वीट किया जो इंटरनेट पर छा गया. यह ट्रेंड नेटिजन्स को इस कदर पसंद आ गया कि ट्विटर पर #JoeBidenIsNotMyPresident की झड़ी लग गई.

टॉप ट्रेंड बना #JoeBidenIsNotMyPresident

जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनते ही सोशल मीडिया पर कई तरह के ट्रेंड चले। लेकिन भारत में ट्विटर पर, Joe Biden is not my President टॉप ट्रेंड में रहा। इस ट्रेंड पर कई ट्विटर यूजर ने कमेंट भी किया। ये ट्रेंड इतना वायरल हुआ कि टॉप ट्रेंड बन गया। बता दें कि इस हैशटैग को ट्विटर पर ट्रेंड कराने वाला शख्स भारतीय है, जिसका नाम प्रयाग तिवारी है।

दरअसल अपने शपथ ग्रहण समारोह से कुछ ही घंटे पहले, जो बाइडेन ने ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था ‘यह अमेरिका में एक नया दिन है.’ मजाक बनाने के लिए एक भारतीय ट्विटर यूजर प्रयाग तिवारी ने जवाब दिया, ‘जो बाइडेन मेरे राष्ट्रपति नहीं हैं.’ जब किसी ने पूछा कि क्या आप ट्रम्प समर्थक हैं, तो जवाब शानदार था, ‘नहीं, मैं भारतीय हूं.’ इस हल्के-फुल्के अंदाज की बातचीत ने सोशल मीडिया पर एक नया ट्रेंड सेट कर दिया.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #JoeBidenIsNotMyPresident, क्यों ?

प्रयाग तिवारी की प्रतिक्रिया माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर देखते ही देखते #JoeBidenIsNotMyPreisdent ट्रेंड करने लगा। इस ट्रेंड के साथ लोग फनी मीम शेयर करने लगे। एक यूजर ने लिखा, #JoeBidenIsNotMyPresident गलत कारणों से ट्रेंड कर रहा है, वो भी सिर्फ यूजर प्रयाग तिवारी की वजह से। एक अन्य यूजर ने कहा, “#JoeBidenIsNotMyPresident मेरे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद., जो 26 जनवरी को झंडा फहराएंगे।” एक अन्य यूजर ने ट्वीट लिखा, “#JoeBidenIsNotMyPresident Hahaha। मेरे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद हैं।” कई यूजर ने प्रयाग तिवारी को धन्यवाद भी कहा है क्योंकि उनकी एक नॉर्मल सी कही बात… लोगों को हंसाने का जरिया बन गया।

Leave a Reply