Thursday , October 6 2022

स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार करेंगे

कुरुक्षेत्र आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति को सुधारा है और उनकी पार्टी हरियाणा में भी यह करना चाहती है। केजरीवाल ने हरियाणा में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामलों को लेकर राज्य की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार की आलोचना भी की।

केजरीवाल ने यहां अपनी पार्टी की पहली राज्य स्तरीय रैली को संबोधित करते हुए अगले महीने होने वाले नगर निगम चुनावों में लोगों का समर्थन मांगा। राज्य की 28 नगर समितियों और 18 नगर परिषदों के लिए 19 जून को मतदान होगा। केजरीवाल ने भ्रष्ट आचरण को लेकर पंजाब मंत्रिमंडल से विजय सिंगला को हटाने का उदाहरण देते हुए दिल्ली और पंजाब में “भ्रष्टाचार खत्म करने” की बात भी कही।

उन्होंने 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए लोगों से वोट मांगते हुए कहा, ‘‘हमने दिल्ली और पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया और हरियाणा में भी ऐसा करेंगे। ’’ उन्होंने कहा, “मुझे अच्छा लगता है जब लोग मुझे ‘हरियाणा का लाल’ कहते हैं। हरियाणा मेरी जन्मभूमि है।