Wednesday , September 28 2022

हनुमान चालीसा का पाठ करने पर जान से मार देंगे

हाल ही में मातोश्री-हनुमान चालीसा मामले के सिलसिले में मुंबई की अदालत की तरफ से जमानत पर रिहा हुई अमरावती के सांसद नवनीत राणा ने उन्हें जान से मारने की धमकी वाले फोन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में बुधवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। दिल्ली पुलिस ने कहा कि नॉर्थ एवेन्यू थाने में एक एफआईआर दर्ज़ की गई है, जिसमें अमरावती के सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि उन्हें जान से मारने के लिए कई बार धमकी भरे फोन आ रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। 

उनके निजी सहायक द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक सांसद को उनके निजी मोबाइल नंबर पर मंगलवार शाम 5.27 बजे से शाम 5.47 बजे तक 11 कॉल आए। शिकायत में कहा गया है कि दूसरे छोर पर मौजूद व्यक्ति ने उससे बहुत ही अनुचित तरीके से बात की, उसे गालियां दीं और धमकी भी दी कि अगर वह महाराष्ट्र आईं तो उसे मार दिया जाएगा। शिकायत में कहा गया है कि फोन करने वाले ने अमरावती के सांसद को धमकी दी कि “अगर आप फिर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, तो आपको मार दिया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत मिली है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि अप्रैल में नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।